राजनीति

आज लोकसभा में पारित होगा ट्रिपल तलाक पर बिल, मोदी सरकार ने विपक्ष से की पारित कराने की माँग

नई दिल्ली: समाज में कई तरह की बुराइयाँ फैली हुई हैं। उन्ही में से एक बुराई थी ट्रिपल तलाक। इसके अंतर्गत कोई भी मुस्लिम पुरुष किसी भी छोटी बात के लिए अपनी पत्नी को तुरंत तलाक दे देता था। इससे महिला का जीवन नर्क बन जाता था। मुस्लिम महिलाओं ने जब इसके लिए सर्कार से गुहार लगायी तो बीजेपी सरकार ने मुस्लिम महिलाओं का साथ दिया और लड़ाई लड़ी। आख़िरकार सफलता मिली और सुप्रीम कोर्ट ने इसे गैरकानूनी घोषित कर दिया। अब केंद्र सरकार इसे लेकर कानून भी बनाने जा रही है।

आज केन्द्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ट्रिपल तलाक विधेयल लोकसभा में 11 बजे पेश करेंगे। केन्द्रीय संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने सभी विपक्षी दलों से गुरुवार को अन्साद में ट्रिपल तलाक बिल को पारित कराने की अपील की है। बुधवार की शाम को अनंत कुमार से संसद के बाहर पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि उन्होंने विपक्षी दलों से ध्वनिमत से ट्रिपल तलाक बिल पारित कराने की पिल की है। आपको बता दें अब तक सांसद की कार्यवाही में मनमोहन सिंह के खिलाफ पीएम मोदी की टिप्पणी को लेकर बढ़ा डाली जा रही थी।

आपको यह जानकार काफी हैरानी होगी कि केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी ने गुरुवार को लोकसभा में ट्रिपल तलाक का बिल पारित कराने के लिए अपने सभी सांसदों को तीन लाइन का व्हिप जारी किया है। इसी के साथ केन्द्रीय संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने सभी विपक्षी दलों से गुरुवार को संसदमे ट्रिपल तलाक पर एकमत होने की अपील की है। बीजेपी के अनुसार यह एक ऐसा मामला है, जिसका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। इससे मुस्लिम समुदाय की महिलाओं के जीवनस्तर में सुधर होगा।

केन्द्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों की रक्षा के लिए बीजेपी ने ट्रिपल तलाक बिल पास कराने के लिए कमर कस ली है। इसलिए सभी बीजेपी सांसदों का आज संसद में उपस्थित रहना बहुत जरुरी है। दूसरी तरफ अनंत कुमार से सभी विपक्षी दलों से इस मामले पर एकमत रहने की अपील करते हुए ट्रिपल तलाक बिल को पारित करवाने की माँग की है।

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button
Close