विशेष

‘शक्तिमान’ सीरियल के खतरनाक विलेन ‘तमराज किलविश’ की बेटी है बेहद हॉट, देखकर छूट जाएंगे पसीने

90 के दशक में कुछ धारावाहिक बहुत मशहूर हुआ करते थे जैसे कि अलिफ़ लैला और चद्रकांता. लेकिन बचपन के दिनों में हम जिस सीरियल का इंतज़ार सबसे ज्यादा करते थे वह ‘शक्तिमान’ था. रविवार के दिन सभी बच्चे और बड़े टीवी के सामने टकटकी लगा कर बैठ जाया करते थे. शक्तिमान के अलावा इस सीरियल का किरदार ‘तमराज किलविश’ भी बहुत पॉपुलर था. तमराज किलविश उस समय का सबसे बड़ा खलनायक हुआ करता था. तमराज किलविश का डायलॉग ‘अंधेरा कायम रहे’ आज भी लोगों को याद है.

लेकिन क्या आप जानते हैं भयानक से दिखने वाले तमराज किलविश का किरदार निभाने वाले सुरेंद्र पाल की बेटी बहुत ज्यादा खूबसूरत हैं. सुरेंद्र पाल ने ‘तमराज किलविश’ के रोल को अपने अभिनय के दम पर एक अलग मुकाम पर पहुंचाया. शक्तिमान उस समय का सबसे फेमस सीरियल हुआ करता था. शक्तिमान करने के बाद सुरेंद्र पाल अन्य कई धारावाहिकों में भी नज़र आये. लेकिन आज हम सुरेंद्र पाल की नहीं बल्कि उनकी खूबसूरत बेटी की बात करने जा रहे हैं.

सुरेंद्र पाल की बेटी का नाम ऋचा पनाई है. नवाबों के शहर लखनऊ में जन्मी ऋचा ने अपनी पढ़ाई हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड स्कूल से पूरी की. बचपन से ही ऋचा को मॉडलिंग का शौक था इसलिए पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने मिस लखनऊ प्रतियोगिता में भाग लिया और यह ख़िताब अपने नाम किया.

अपनी आगे की पढ़ाई उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से पूरी की. वह अपना करियर मॉडलिंग में ही बनाना चाहती थीं लेकिन मन मुताबिक सफलता न मिलने के बाद उन्होंने एयरहोस्टेस बनने का सोच लिया. उन्होंने किंगफ़िशर से एयरहोस्टेस का कोर्स किया और किंगफ़िशर एयरलाइन्स में बतौर एयरहोस्टेस काम करने लगीं.

इस दौरान वह कुछ विज्ञापन में भी नज़र आयीं लेकिन उन्हें फिल्म में ब्रेक नहीं मिला. इस बात से वह थोड़ा परेशान रहने लगीं. फिर साल 2011 में उन्हें मलयालम फिल्म ‘वाडमली’ ऑफर हुई और वहां से उनके फ़िल्मी करियर की शुरुवात हुई. इस फिल्म में ऋचा दर्शकों को पसंद आयीं और इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया.

बता दें कि एशियानेट फिल्म अवार्ड्स की तरफ से ऋचा ‘बेस्ट फेस ऑफ़ द ईयर’ का ख़िताब अपने नाम कर चुकी हैं. आज हम आपको ऋचा पनाई की कुछ खूबसूरत तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं जिसे देखने के बाद यकीनन आप भी उनके दीवाने हो जाएंगे. ऋचा खूबसूरती के मामले में बड़ी से बड़ी एक्ट्रेस और मॉडल को मात देती हैं. आप भी देखिये ऋचा की कुछ खूबसूरत तस्वीरें. देखें तस्वीर-

Back to top button