विशेष

इस चायवाली बुजुर्ग महिला के दिवाने हैं बॉलीवुड स्टार्स,मिलने के लिए लाइन में लगते हैं बड़े स्टार

मध्य प्रदेश –  खजुराहो के मंदिर में भारतीय संस्कृति और सभ्यता की झलक देखने को मिलती है। खजुराहो मंदिर केवल भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में अपनी विशेषताओं के लिए प्रसिद्ध है। मंदिर के बाहर बनी मुर्तियां विदेशी पर्यटकों का ध्यान आकर्षित करती है। खजुराहो के मंदिर देश के साथ विदेशों में भी काफी प्रसिद्ध हैं। विशेषकर यहां बनी मूर्तियों की खूबसूरती सालों से सभी के लिए आश्चर्य का केन्द्र रही हैं। लेकिन, आज कल ये मंदिर अपनी विशेषताओं के साथ साथ एक ऐसी बुजुर्ग के कारण चर्चा में है जो यहां एक चाय कि छोटी सी दुकान चलाती हैं।

मध्य प्रदेश में बना खजुराहो का मंदिर शायद अभी तक केवल अपनी विशेष मुर्तियों के लिए मशहूर रहा है, लेकिन इन दिनों यहां कि एक बुजुर्ग महिला चर्चा का विशष बनी हुई है। इस बुजुर्ग महिला के प्रति लोगों का प्रेम इतना है कि कई बॉलीवुड स्टार्स इनकी दुकान पर आ चुके हैं और इनके हाथों की चाय का आनंद ले चुके हैं। चाय बनाने वाली बुजुर्ग महिला से बॉलीवुड स्टार जैकी श्रॉफ और शेखर कपूर जैसे स्टार मिलने आते हैं। इस बुजुर्ग महिला की चाय इस इलाके में काफी प्रसिद्ध है और यहां जब भी कोई आता है उनके हाथ की चाय पिये बिना नहीं रह पाता।

हाल ही में बॉलीवुड स्टार जैकी श्रॉफ और शेखर कपूर ने इस बुजुर्ग महिला की ट्विटर और फेसबुक पर उनकी चाय की तारीफ करते हुए कुछ तस्वीरे शेयर की थीं। आपको बता दें कि खजूरहो के पश्चिमी मंदिर समूह के पास एसबीआई बैंक के सामने झोपड़ी बनाकर रहने वाली इस बुजुर्ग महिला का नाम है हरदी बाई रैकवार है। हरदी बाई के पति की मौत कई साल पहले हो चुकी हैं और वो अपना गुजर बसर करने के लिए अपनी छोटी सी झोपड़ी के बाहर ही चाय की दुकान चलाती हैं।

हरदी बाई की उम्र 100 साल से ज्यादा हो चुकी है इसके बावजूद उनके हाथ कि बनी चाय बेहद स्वादिष्ट है। गौरतलब है कि हाल ही में जैकी श्रॉफ फिल्म फेस्टिवल के दौरान हरदी बाई से मिलने पहुंचे और उनके यहां बैठकर चाय पी।। जैकी श्रॉप ने उनके हाथ की बनी हुई चाय पी और अपने ट्वीटर अकाउंट पर उनके साथ अपनी कुछ तस्वीरे भी शेयर की। इससे पहले शेखर कपूर भी हरदी बाई कि कुछ तस्वीरें शेयर कर चुके हैं। आपको बता दें हरदी बाई खजुराहो में कई सालों से रह रही हैं और उनके हाथ की चाय का स्वाद नेहरु से लेकर कई बड़ी हस्तियां ले चुकी हैं।

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button
Close