राशिफल

इन 5 जगह पर मौजूद काला तिल बदल देगा आपकी किस्मत, होगी धन की बरसात!

इस दुनिया में अमीरी भला कौन नहीं चाहता? हर कोई चाहता है कि उसके पास ऐशो आराम की हर चीज़ मौजूद हो. हर कोई चाहता है कि वह जिस चीज़ पर भी हाथ रखे, उसको वह झट से खरीद सके. परंतु, अमीरी पाना आसान नही है. बड़े बड़े लोगों को भी अमीर बनने के लिए ढेरों पापड़ बेलने पड़ चुके हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी सीक्रेट बातें बताने जा रहे हैं, जिन्हें जानकर आपकी ख़ुशी का ठिकाना नही रहेगा. दरअसल, हिन्दू धर्म के शास्त्रों के अनुसार हर इंसान पर उसके गृह, नक्षत्र, हाथ की रेखाएं, चेहरे की मुस्कान, आदि का हमे हमारे स्वभाव, चरित्र, अमीरी, और भविष्य पर गहरा असर पड़ता है.

ठीक वैसे ही हिन्दू धर्म के समुद्रशास्‍त्र अनुसार हर इंसान के शारीर पर कुछ तिल मौजूद रहते हैं. ऐसे में शरीर के पांच अंग ऐसे भी हैं, जिन पर अगर काला तिल मिल जाए तो समझिये आप बहुत खुशकिस्मत हैं और जल्द ही आपकी किस्मत बदलने वाली हैं. हैरान मत होईये, ये बिलकुल सच है दोस्तों. आज हम आपको शारीर के उन 5 अंगों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनपर अगर काला तिल हो तो आपके भाग्य में अमीरी मिलना तय है. तो चलिए जानते हैं उन पांच अंगों के बारे में…

अगर हिंदू धर्म के समुद्र शास्त्र की बात करें तो बहुत सारे लोगों के पेट पर तिल मौजूद रहता है. लेकिन आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि पेट पर मौजूद तिल को शुभ नहीं माना जाता और साथ ही इसको व्यक्ति के दुर्भाग्य का भी एक कारण माना जाता है. जिनके पेट पर तिल होता है वह खाने में भी काफी तेज होते हैं. परंतु अगर आपका दिल पेट की बजाए नाभि के आस पास है तो समझे आपकी किस्मत बदलने वाली है और बहुत ही जल्द आपको धन की प्राप्ति होने वाली है.

बहुत सारे लोगों की पीठ पर काला तिल रहता है. अगर आप भी इनमें शामिल है तो समझिए आपका स्वभाव काफी रोमांटिक है और साथ ही आप बहुत जल्द धनवान होने वाले हैं पीठ पर तिल होने वाला व्यक्ति काफी कम आता है और काफी खर्चीला भी होता है.

लोगों के हाथ के अंगूठे पर तिल होना आम बात है परंतु अगर आपके पैर के अंगूठे में काला तिल है तो वह बहुत ही शुभ माना जाता है. पैर पर तिल होने का मतलब यह है कि आपकी समाज में काफी प्रतिष्ठा है और आपके पास धन की समृद्धि होना तय है.

जिन लोगों के माथे के भौंह के मध्य खाली स्थान में काला तिल पाया जाता है वह लोग काफी खुशकिस्मत माने जाते हैं. क्योंकि ऐसे लोगों का दांपत्य जीवन और साथ ही धन धान्य जीवन काफी अच्छा माना जाता है.

जिन लोगों के कंधे पर काला तिल मौजूद रहता है उनके घर में भी धन की वर्षा बनी रहती है और साथ ही वह काफी शांतमई जीवन व्यतीत करते हैं.

तो दोस्तों अगर आपके शरीर के भी इन पांच अंगों में से किसी अंग में काला तिल है तो समझिये खुशियाँ आपसे ज्यादा दूर नहीं हैं.

Back to top button