विशेष

‘आंखें’ फिल्म की दुपट्टा गर्ल अब दिखती हैं और भी हॉट, फिगर और खूबसूरती देखकर हो जाएंगे दीवाने

खूबसूरत दिखने के लिए इंसान क्या नहीं करता. हर कोई सुंदर और जवान दिखना चाहता है. इसकी चाह में लोग लाखों रुपए खर्च करने से भी पीछे नहीं हटते. इतने रुपये खर्च करने के बाद प्लास्टिक सर्जरी की मदद से उनको अपने मन मुताबिक रूप मिल जाता है. प्लास्टिक सर्जरी के आविष्कार का सबसे ज्यादा फायदा ऐसे लोगों को मिलता है, जो किसी दुर्घटना में अपना कोई अंग क्षतिग्रस्त कर बैठते हैं. लेकिन जो लोग पहले से ही खूबसूरत होते हैं उन्हें किसी तरह की सर्जरी की ज़रुरत नहीं पड़ती. ऊपरवाला पहले से ही कुछ लोगों को तराश कर ज़मीन पर भेजता है. प्राकृतिक रूप से सुंदर लोगों की बात ही कुछ और होती है.

गोविंदा और चंकी पांडे की फिल्म ‘आंखें’ तो आपको याद ही होगी. इस फिल्म में दोनों ने मिलकर कॉमेडी का भरपूर तड़का लगाया था. गोविंदा और चंकी पांडे के अपोजिट फिल्म में दो हीरोइनें थीं जिनका नाम रागेश्वरी और रितु शिवपुरी था. लेकिन इस फिल्म के बाद एक्ट्रेस रितु शिवपुरी की खूबसूरती का हर कोई दीवाना हो गया था. आपको जानकर हैरानी होगी कि इतने साल के बाद भी रितु की खूबसूरती में कोई कमी नहीं आई है.

आज भी रितु उतनी ही खूबसूरत दिखती हैं जितनी वह कई सालों पहले दिखा करती थीं. उम्र बढ़ने के बाद भी रितु ने अपने फिगर को मेनटेन कर के रखा है. उनकी फिटनेस और खूबसूरती के आगे आज की एक्ट्रेस फीकी नज़र आती हैं.

रितु शिवपुरी ने वैसे तो बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी लेकिन ‘आंखें’ उनकी सबसे हिट फिल्म मानी जाती है. इस फिल्म का एक गाना तो इतना मशहूर हुआ कि आज भी लोग उस गाने को गुनगुनाते हैं. फिल्म के गाने ‘ओ लाल दुपट्टे वाली तेरा नाम तो बता’ में रितु ने अपनी अदाओं से लाखों लोगों का दिल चुरा लिया. रितु शिवपुरी का जन्म 22 जनवरी 1975 को हुआ था.

आज रितु की उम्र 42 साल है. लेकिन इतनी उम्र होने के बावजूद आप उन्हें देखकर उनकी उम्र का अंदाज़ा नहीं लगा सकते. आज भी वह बेहद ही हॉट और खूबसूरत नज़र आती हैं. मात्र 19 साल की उम्र में उन्होंने बॉलीवुड में काम करना शुरू कर दिया था. साल 1994 में आई ‘आंखें’ उनकी पहली फिल्म थी.

आपको बता दें की रितु ‘क्योंकि सास भी कभी बहु थी’ में ‘बा’ का किरदार निभाने वाली सुधा शिवपुरी की बेटी हैं. फिलहाल रितु छोटे पर्दे पर सीरियल ‘इस प्यार को क्या नाम दूं’ में नज़र आ रही हैं.

Back to top button