विशेष

पूरा देश हील जायेगा जब सामने आएगा ताजमहल के बंद तालों के पीछे का रहस्य, देखें वीडियो

ताजमहल के बारे में कुछ बताने की जरुरत नहीं है। इसे खूबसूरती के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है। यह दुनिया के सात अजूबों में से भी एक है। इसका निर्माण शाहजहाँ ने करवाया था। इसे प्रेम की निशानी के तौर पर भी देखा जाता है। लेकिन कुछ समय पहले ताजमहल को लेकर जो विवाद उठा था, देश की राजनीतिक दिशा को बदलने का काम किया था। अब ताजमहल को लेकर कई लोगों की सोच पहले जैसी नहीं रही। अब लोग ताजमहल को लेकर कई तरह की बातें करते हैं।

ताजमहल में कई ऐसे राज दफ़न हैं, जिनके बारे में किसी को जानकारी नहीं है। ऐसा माना जाता है कि अगर यह राज सामने आये तो पूरा देश हील जायेगा। ताजमहल के दरवाजों का आखिर क्या रहस्य है, जहाँ बड़े-बड़े ताले लगे हुए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि जिस दिन ये ताले खोले गए कई लोगों को बहुत बड़ा धक्का लगेगा, लेकिन वो समय कब आएगा किसी को इसके बारे में जानकारी नहीं है। ऐसा माना जाता है कि ताजमहल को लेकर उसके तहखाने में कई सच्चाई दफ़न है।

जानकारी के मुताबिक इस रहस्यों पर कोई और नहीं बल्कि भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग की ही पर्दा डालने में लगा हुआ है। आज हम आपको ताजमहल के ऐसे कुछ रहस्यों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो शायद ही आपको पहले से पता होगा। ताजमहल के दरवाजों के पीछे कई रहस्य दफ़न हैं। जैसा की आप जानते हैं प्रोफ़ेसर पुरुषोत्तम नाथ ओक ने अपने किताब में यह बात कही है कि ताजमहल एक शिवमंदिर हुआ करता था, इस बात में कहीं ना कहीं कोई सच्चाई भी हो सकती है।

जिन दरवाजों का इस्तेमाल करके मुग़ल बादशाह शाहजहाँ किले से ताजमहल में अन्दर जाता था, उसे ईंट से बंद कर दिया गया है। 1980 तक यहाँ लड़की का दरवाजा हुआ करता था। यहाँ यमुना से 18 फीट तक सिल्ट जमा हो चुकी है। अब सवाल यह उठता है कि जब ताजमहल को लेकर देश में इतना बड़ा विवाद हो गया तो क्या उसके दरवाजों को खोलकर सच्चाई को सामने नहीं लाना चाहिए? देश के लोग जान सकें कि आखिर ताजमहल की असली सच्चाई क्या है। बीजेपी नेता विनय कटियार ने बयान दिया था कि ताजमहल एक शिव मंदिर था जिसे तोड़कर बनाया गया है।

वीडियो देखें:

Back to top button