ब्रेकिंग न्यूज़

केरल में उरी हमले और बढ़े तनाव पर पहली बार PM मोदी देंगे भाषण

दिल्लीः कोझीकोड में आज दोपहर बाद पीएम नरेंद्र मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे। भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़े तनाव और उरी अटैक के बाद ये पहला मौका होगा जब पीएम सीधे अपनी बात रखेंगे। इधर, सरकार पर पाकिस्तान पर कार्रवाई करने का दबाव भी बढ़ चुका है, ऐसे में सबकी नजरें पीएम के भाषण पर रहेंगी।

आज केरल से खुद जनता के बीच जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही पहला संदेश देंगे और उसके बाद ही रविवार को पार्टी अपने राजनीतिक प्रस्ताव में उसी लाइन को आगे बढ़ाएगी। यही कारण है कि शुक्रवार को पदाधिकारियों की बैठक में भी शाह ने राष्ट्रीय सुरक्षा की बात तो की लेकिन उड़ी हमले पर ज्यादा कहने से बचे।

उन्होंने कहा, ‘1967 की स्थिति से आगे बढ़कर अब हम देश की सबसे बड़ी पार्टी बन गए हैं। सत्ताधारी पार्टी के व्यवहार में वह दिखना भी चाहिए।’ व्यवहार का यह परिवर्तन पूरे राष्ट्रीय परिषद में भी दिखेगा। लिहाजा संभव है कि परिषद की पूरी बैठक में भी इस बार दूसरे दलों की नीतियों की आलोचना के बजाय केवल सकारात्मक बातें हों। गरीबी कल्याण एजेंडे में सबसे ऊपर होगा।

चल रही है BJP नेशनल काउंसिल की बैठक  –

modi-amitshah-newstrend-24-09-16-2

 

पीएम मोदी बीजेपी की नेशनल काउंसिल की मीटिंग में भाग लेने के लिए कोझीकोड में होंगे. मीटिंग शुक्रवार को शुरू हो चुकी है और इसमें बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व सहित 1700 नेता शामिल हो रहे हैं. मोदी शनिवार और रविवार को बैठक में शामिल रहेंगे. इस दौरान उरी हमले को लेकर चर्चा हो सकती है. भारत की सुरक्षा और विदेश नीति पर सरकार नया रूप अख्तियार कर सकती है. राष्ट्रीय परिषद बीजेपी की सबसे बड़ी डिसिजन मेकिंग बॉडी है.

अमित शाह पहले से हैं कोझीकोड में –

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पहले ही कोझीकोड पहुंच चुके थे। कोझीकोड में अमित शाह के पहुंचने पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। तीन दिनों की बैठक में बीजेपी के वरिष्ठ नेता, बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, बीजेपी के केंद्रीय मंत्री, लोकसभा और राज्यसभा के सांसद और बीजेपी के विधायक शामिल हो रहे हैं. बीजेपी जनसंघ के अध्यक्ष रहे दीनदयाल उपाध्याय की जन्म शताब्दी मना रही है. इस बैठक में दीनदयाल उपाध्याय के गरीबों के विकास के एजेंडा को आगे बढ़ाने पर भी बात होगी।

Related Articles

Close