बॉलीवुड

क्रिसमस का वीडियो शेयर करने पर फंस गए आमिर खान, मिली जान से मारने की धमकी

क्रिसमस के त्योहार को दुनिया भर में बड़े उत्साह से मनाया गया है.. आम लोगों से लेकर सेलीब्रिटीज तक में इसका खूब क्रेज देखने को मिला है । खासकर सोशल मीडिया पर तो लोगों ने इस मौके पर एक-दूसरे को ढ़ेरो बधाईयां दी हैं पर इसी बीच क्रिसमस का बधाई संदेश देना ब्रिटेन के एक मशहूर बॉक्सर आमिर खान को भारी पड़ गया और धर्म विशेष के लोग उन्हे इसके लिए जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

दरअसल मशहूर बॉक्सर आमिर ने क्रिसमस के मौके पर सोशल मीडिया के जरिए अपेन फैंस को बधाई संदेश दिया .. आमिर ने क्रिसमस से एक दिन पहले अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट कर सभी को क्रिसमस की बधाई दी .. इस वीडियों में आमिर के घर में एक क्रिसमस ट्री भी नजर आ रहा है। आमिर खान ने ये पोस्‍ट डालते हुए लिखा, जब हर व्‍यक्ति सोया होगा तब डैडी क्रिसमस ट्री रख रहे होंगे। लेकिन जैसे ही ये पोस्ट वायरल हुई लोगों ने उन्हें निशाने पर ले लिया ।

‪While everyone’s asleep, daddy put the Christmas tree up. Lamaisah’s going to be happy #Christmas #MerryChristmas2017 ? ?‬

A post shared by Amir Khan (@amirkingkhan) on

आमिर का मैरी क्रिसमस’ का संदेश देना कुछ लोगो का इतना नागवार गुजरा कि वो उन्हे सोशल मीडिया पर खुलेआम धमकियां देने लगे। कुछ कंट्टरपंथियों ने जंहा उन्हें जान से मारने की धमकी तक दे डाली है तो वहीं कुछ ने मुस्लिम होकर क्रिसमस पर इस तरह के पोस्ट डालने को हराम बता दिया। आमिर के पोस्ट पर एक व्‍यक्ति ने लिखा है कि , ‘मैं वादा करता हूं कि आप और आपके परविार को जरूर मार दिया जाएगा।’ वहीं नौशीन शेख नाम के एक शख्स का कहना है कि , ‘सच्‍चा मुसलमान कभी अपने घर में क्रिसमस ट्री नहीं रख सकता है।

हालांकि कुछ लोग आमिर के इस पोस्ट को धार्मिक एकता के मिशाल की तौर पर भी ले रहे हैं और आमिर की तारीफ करते हुए कुछ लोगों ने उन्हें क्रिसमस विश भी किया। एक यूजर  ने आमिर के पोस्ट के जवाब में लिखा है कि , ‘यह एक व्‍यक्तिगत मामला है, जिसपर किसी को सवाल उठाने का अधकिार नहीं है.. जियो और जीने दो।’

वैसे ये पहला मामला नही है जब धर्मविशेष के कारण कोई सेलीब्रिटी सोशल मीडिया पर ट्रॉलिंग का शिकार हुआ है।अक्सर ऐसे मामले सामने आते रहते हैं खासकर जब भी कोई सेलीब्रेटी धर्म के बंधन से ऊपर उठकर लोगों को संदेश देना चाहता है तो वो कुछ कट्टरपंथियों का शिकार बन ही जाता है। भारत में भी इरफान पठान,मोहम्मद कैफ, मोहम्मद शमी जैसे क्रिकेटर कई बार अपने सोशल एक्टिविटीज की वजह से ट्रॉलिंग का शिकार हो चुके हैं।

Back to top button