बॉलीवुड

ऋषि कपूर की बेटी हैं बेहद खूबसूरत, देती हैं करिश्मा और करीना को खूबसूरती में मात- देखें तस्वीर

ऋषि कपूर अपने ज़माने के सबसे मशहूर रोमांटिक हीरो थे. उन्होंने कई तरह की रोमांटिक फिल्मों में काम किया. वैसे तो कपूर खानदान का हर एक सितारा बहुत मशहूर है क्योंकि यह एकमात्र ऐसा खानदान है जो सदियों से इंडस्ट्री पर राज करता आ रहा है. कपूर खानदान के हर एक सितारे में प्रतिभा कूट-कूट कर भरी है. कपूर खानदान ने फिल्म इंडस्ट्री को अनेकों ऐसे कलाकार दिए जिन्होंने अपने अभिनय का लोहा हर फिल्मों में मनवाया. शशि कपूर, रणधीर कपूर, ऋषि कपूर, करिश्मा कपूर, करीना कपूर और रणबीर कपूर जैसे मंझे हुए कलाकार हमें कपूर खानदान ने ही दिए. लेकिन आज हम इस खानदान के दिग्गज कलाकार ऋषि कपूर की बात करेंगे. सबको पता है कि ऋषि कपूर ने नीतू कपूर से शादी की और उनका एक हैंडसम बेटा है जिनका नाम रणबीर कपूर है. रणबीर कपूर बॉलीवुड के मोस्ट एलिजिबल बैचलर माने जाते हैं. किसी न किसी हीरोइन के साथ लिंक अप को लेकर वह हमेशा सुर्खियों में रहते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि रणबीर कपूर की एक बेहद ही खूबसूरत बहन भी हैं? जी हां, शायद आप इस बात से अनजान हों लेकिन उनकी एक बहन भी हैं जो खुद को बॉलीवुड की चकाचौंध से दूर रखती हैं.

भाई रणबीर और बेटी के साथ खूबसूरत लम्हे एन्जॉय करती रिद्धिमा कपूर

रणबीर कपूर की बहन का नाम रिद्धिमा कपूर है. रिद्धिमा कपूर का जन्म 15 सितंबर 1980 को हुआ था. नीतू कपूर ने रणबीर से पहले रिद्धिमा को जन्म दिया था. रिद्धिमा रणबीर कपूर की बड़ी बहन हैं. रिद्धिमा कपूर को बचपन से ही फिल्म इंडस्ट्री में आने का कोई शौक नहीं था. उनको शुरू से ही ज्वेलरी डिजाइनिंग का शौक रहा और उन्होंने इस फील्ड में ही नाम कमाया. ज्वेलरी डिजाइनिंग उनका शुरू से ही पैशन रहा और वह उसी को फॉलो करती हैं.

वाइट ड्रेस में किसी परी से कम नहीं लग रही हैं रिद्धिमा

जहां कपूर खानदान की अधिकतर बेटियां फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी हैं वहीं रिद्धिमा ने इस इंडस्ट्री से दूरी बनाते हुए एक अलग ही करियर ऑप्शन चुना. उन्हें शुरू से ही लाइमलाइट में रहना पसंद नहीं था. हालांकि, खूबसूरती में रिद्धिमा किसी से कम नहीं है. अपनी कजिन बहन करीना और करिश्मा की तरह रिद्धिमा भी बेहद खूबसूरत हैं.

पति भरत साहनी के साथ रिद्धिमा कपूर

बता दें कि रिद्धिमा ने 25 जनवरी 2006 में शादी कर ली थी. उन्होंने अपने पुराने दोस्त और दिल्ली के सबसे मशहूर बिजनेसमैन भरत साहनी से शादी रचाई. शादी के बाद उनकी एक प्यारी सी बेटी भी हुई. बेटी को जन्म देने के बाद भी रिद्धिमा का ज्वेलरी डिजाइनिंग का पैशन खत्म नहीं हुआ. आज रिद्धिमा कपूर का नाम दुनिया के बेस्ट ज्वेलरी डिज़ाइनर्स में शामिल है. उन्होंने ‘R’ नाम से खुद का ज्वेलरी ब्रांड भी बनाया है. देखिये रिद्धिमा कपूर की कुछ खूबसूरत तस्वीरें.

देखें तस्वीर-       

पोज़ देते हुए रिद्धिमा की तस्वीर

खूबसूरती में मां-बेटी का नहीं है कोई जवाब

ब्लू ड्रेस में लग रही हैं बेहद खूबसूरत

इवेंट के दौरान रिद्धिमा

रिद्धिमा की बेटी भी हैं उनकी तरह प्यारी

मुस्कुराहट भी है कातिलाना

Back to top button