हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

असम में भारतीय सुरक्षाबलों और उग्रवादियों में मुठभेंड़, एक जवान हुआ घायल

दिल्लीः असम के कार्बी आंगलांग जिले में कल रात सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में कार्बी पीपल्स लिबरेशन टाइगर्स (केपीएलटी) के 6 उग्रवादी मारे गए, जब्कि सेना का एक जवान घायल हो गया। मारे गए उग्रवादियों में से दो केपीएलटी उग्रवादी समूह के शीर्ष नेता बताए जा रहे हैं। Militants encounter.

पुलिस अधीक्षक देबोजीत देवरी ने कहा कि – “हमें बोकाजन पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले इलाके बानीपाथर में उग्रवादियों की मौजदूगी की जानकारी मिली, जिसके बाद पुलिस और सेना के संयुक्त दल ने अभियान शुरू किया था। लगभग 1 बजे रात को जंगल के भीतर सुरक्षाबलों पर आतंकवादियों ने गोलीबारी कर दी। उन्होंने बताया कि इस मुठभेड़ में केपीएलटी के छह उग्रवादियों को ढेर कर दिया गया। इस दौरान सेना का एक जवान भी घायल हो गया।”

शिनाख्त की जा रही है

बताया जा रहा है कि इस भूमिगत संगठन के मारे गए उग्रवादियों में से दो शीर्ष नेता हो सकते हैं। उनकी शिनाख्त की जा रही है। मारे गए उग्रवादियों के पास से एक एसएलअर राइफल, दो इन्सास राइफल, तीन पिस्तौल और दो ग्रेनेड बरामद हुए हैं।

असम में कार्बी नेशनल लिबरेटशन फ्रंट (केएलएनएफ) द्वारा संघर्ष विराम की घोषणा किए जाने के बाद साल 2010-11 में इस समूह से एक धड़ा अलग हो गया था, इसी धड़े ने केपीएलटी का गठन किया। यह गुट बोकाजान के दूरदराज के इलाकों में सक्रिय है।

DMCA.com Protection Status