दिलचस्प

इस अनोखे बच्चे को दूर देशों से लोग आते हैं देखने, वजह जानकर दंग रह जायेंगे

इलाहाबाद(यूपी): इस दुनिया में कईं बार ऐसी ऐसी अनोखी घटनाएं देखने को मिलती हैं, जिन पर ना चाहते हुए भी हमको विश्वास करना ही पड़ता है. कुछ ऐसा ही मामला हाल ही में हमारे सामने आया. दरअसल, इलाहाबाद में तीन वर्षीय एक बच्चे को लोग चमत्कारी बच्चा बुलाते हैं. इसका कारण जान कर आपके भी होश उड़ जायेंगे. दरअसल, इस बच्चे के पीछे पूँछ निकली हुई है. इसलिए गाँव के लोग इसको बजरंगबली भी कहकर बुलाते हैं. बच्चे की माँ ने बताया कि बच्चे की पूँछ के कारण लोग दूर दूर से उसको भगवान का भक्त समझ कर देखने आते हैं. इसके इलावा बच्चे की माँ ने बताया कि पहले बच्चे के पिता उसकी पूँछ को कटवाने के लिए तैयार नहीं थे और जब वह उसकी पूँछ को कटवाकर ऑपरेशन करवाने के लिए राज़ी हुए हैं, तो उनके घर पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है. बच्चे की माँ के अनुसार बच्चे की पूँछ कटवाने के फैसले वाले दिन से ही घर के सभी सदस्य बीमार रहते हैं. बहरहाल, चलिए जानते हैं आखिर ये पूरा मामला का था…

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि यह मामला इलाहाबाद के कौथियारा विकास खंड कुकुढ़ी गांव का है.  यहां के निवासी रामसुंदर यादव की शादी 2011 की मई में कविता यादव के साथ हुई थी.  जिसके 3 साल बाद यानी 2 अक्टूबर 2014 को उनके बेटे कृष्णा का जन्म हुआ. कृष्णा का जन्म मामूली बच्चों जैसा नहीं था बल्कि उसकी पीठ के पास एक मांस का टुकड़ा भी निकला हुआ था. बच्चे के उस कमर पर निकले मांस के टुकड़े को पहले तो सबने इग्नोर कर दिया लेकिन जैसे-जैसे कृष्णा बड़ा होता गया वैसे-वैसे उसकी पूंछ निकलने लग गई.  जब बच्चे की मां से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसके पति दिल्ली में प्राइवेट जॉब करते हैं इसलिए घर पर उनका आना जाना कम ही होता है.  मां के मुताबिक उसका पति पहले बच्चे के ऑपरेशन के लिए राजी नहीं था और जब वह राज़ी हुआ तो बच्चे के ऑपरेशन में कोई ना कोई रुकावट उनके सामने आ रही है.

कृष्णा के पड़ोसी सुनील कुमार ने बताया कि उसकी पूंछ काफी फेमस हो गई है इसलिए लोग उसको बजरंगबली के नाम से पुकारते हैं.  केवल इतना ही नहीं बल्कि इस बजरंगबली के भक्त को लोग  दूर-दूर से देखने के लिए आते हैं जिसके कारण का गांव भी काफी मशहूर हो रहा है.  वही कृष्णा अपने मां बाप के लिए एक बड़ा डर भी बनने लग गया है क्योंकि जब से उन्होंने इसकी पूंछ कटवाने का फैसला लिया है तब से ही घर पर कोई ना कोई दिक्कत उनके सामने आ रही है.

कृष्णा की इस उसके बारे में एस आर एन हॉस्पिटल के डॉक्टर विपुल कुमार ने बताया कि कृष्णा की पूंछ घातक नहीं है बल्कि, ये केवल एक  हार्मोनल प्रॉब्लम है.  डॉक्टर के अनुसार ऐसा बहुत ही रेयर केस है और केवल 10 से 20 हजार लोगों में से एक को भी ऐसा होता है.  केवल इतना ही नहीं बल्कि डॉक्टर के अनुसार उसका नॉर्मल ऑपरेशन करके उसकी पूंछ को काटा जा सकता है.  डॉक्टर ने कहां की अगर ऑपरेशन के बाद भी उसकी उस फिर से बढ़ने लगती है तो उन्हें अंदरूनी ऑपरेशन करना पड़ेगा जोकि थोड़ा खतरनाक साबित हो सकता है.

Back to top button