समाचार

कांग्रेस का रिकॉर्ड तोड़ने के बाद पीएम मोदी की भर आईं आखें, जानिए क्यों

देश में जब से पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनी है, बीजेपी दिन ब दिन लगातार आगे बढ़ती जा रही हैं। गुजरात और हिमाचल में चुनाव जीतने के बाद पार्टी की ताकत और बढ़ गई हैं। साथ ही कॉग्रेस लगातार नीचे खिसकती जा रही है। कुछ लोग इसे नरेंद्र मोदी का जादू कह रहे हैं, तो कुछ लोग अटल जी की उस भविष्यवाणी को याद कर रहे हैं जो उन्होने आज से बीस साल पहले की थी।  सन 1997 में बोलते हुए अटल बिहारी बाजपेई ने कहा था कि मेरी बात गांठ बांध लो, आज सदन में बीजेपी के कम सदस्य है, और कांग्रेस हंस रही है। आप मेरी यह बात जरुर याद रखना की, वो दिन जरुर आएगा जब पूरे भारत में हमारी ही सरकार  होगी। सच मानिये उस दिन देश ही नहीं पूरा विश्व आपका मजाक उडाएगा और कांग्रेस पार्टी पर हंसेगा। अटल जी की वो बात आज सच साबित हुई और इस समय 19 राज्यों में बीजेपी की सरकार है।

बीजेपी की 19 राज्यों में सरकार बनने के बाद कांग्रेस का वो रिकॉर्ड टूट गया है, जो उसने इंदिरा गांधी के जमाने में बनाया था। उस वक्त कांग्रेस की केंद्र के साथ 18 राज्यों में सरकार थी। लेकिन बीजेपी की आज 19 राज्यों में सरकार बन गई है। जिसका जिक्र पीएम मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में जिक्र किया।

हिमाचल और गुजरात में जीत के बाद बीजेपी की बुधवार को संसदीय दल की बैठक थी। जहां पीएम नरेंद्र मोदी ने पार्टी के नेताओं को संबोधित किया। सूत्रों के अनुसार नरेंद्र मोदी गुजरात में पार्टी के संघर्ष के दिनों को याद करते हुए कुछ वक्त के लिए भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि एक वक्त 18 राज्यों में इंदिरा गांधी के साथ कांग्रेस की सरकार थी। आज बीजेपी इससे आगे 19 राज्यों तक पहुंच चुकी है। पीएम मोदी ने इस दौरान बताया कि अटलजी ने कैसे युवाओं में नई जान फूंकी थी। उन्होंने मुझे लोकसभा चुनाव की जिम्मेदारी सौंपी। तब मैं आरएसएस में स्टेट जनरल सेक्रेटरी था और बीजेपी में नई भूमिका मिली थी। मोदी ने बताया कि कैसे उन्होंने अपने से 14 साल छोटे अमित शाह को पॉलिटिक्स के लिए ग्रूम किया। आपको बता दें केंद्र में सरकार चलाते हुए बीजेपी ने पिछले तीन सालों में विधानसभा चुनावों जिस प्रकार से जीत हासिल की। अब तक कोई पार्टी ऐसा नहीं कर पाई।

हिमाचल और गुजरात में जीतने के बाद 19 राज्यों में बीजेपी की सरकार है। बीजेपी की अब अरुणाचल प्रदेश, असम, छत्तीसगढ़, गोवा, हरियाना, झारखण्ड, मध्यप्रदेश, मणिपुर, महाराष्ट्र, राजस्थान, उत्तराखंड, उत्तरप्रदेश, गुजरात,और हिमांचल प्रदेश में अपने दम पर सरकार बनाई है। जबकि बिहार,आन्ध्र प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, सिक्किम, नागालैंड में गठबंधन की सरकार है। अब केवल चार राज्य ही ऐसे है, जिसमे बीजेपी की सरकार नहीं है। यहां कांग्रेस की है। जबकी अन्य प्रदेशों में क्षेत्रीय पार्टियों का कब्जा है।

Back to top button