विशेष

भारत के प्रथम राष्ट्रपति डॉ.राजेंद्र प्रसाद के परपोती की तस्वीरें इन्टरनेट पर वायरल,आप भी देखें

भारत के पहले राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद का नाम पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है। उन्होंने अपनी सूझ-बूझ और निर्णय से एक नया अध्याय लिखा था। ज्यादातर लोग डॉ. राजेंद्र प्रसाद के बारे में तो जानते हैं लेकिन कोई यह नहीं जनता है कि उनका परिवार आखिर इस समय किस अवस्था में है। आपको जानकर काफी हैरानी होगी कि डॉ. राजेंद्र प्रसाद के खानदान में एक अभिनेत्री भी है। जी हाँ आपको सुनकर हैरानी हो रही होगी लेकिन यही सच्च्चाई है। आज हम आपको उस अभिनेत्री के बारे में कुछ मजेदार बातें बताने जा रहे हैं।

भारत के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद की परपोती श्रेया नारायण बॉलीवुड अभिनेत्री हैं। श्रेया बॉलीवुड की कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। इनकी प्रमुख फ़िल्में साहब बीबी और गैंगस्टर, दस्तक, नॉक आउट, तनु वेड्स मनु, सुपर नानी, रॉकस्टार और राजनीति हैं। श्रेया ने 2011 में आयी तिग्मांशु धुलिया की फिल्म साहब बीबी और गैंगस्टर से पहचान बनाई। उनकी हालिया फिल्म इन्दर कुमार की सुपर नानी थी, जिसमें उन्होंने एक दिमागी रूप से कमजोर लड़की की भूमिका निभाई थी।

बिहार बाढ़ के समय इन्होने बॉलीवुड डायरेक्टर प्रकाश झा के साथ राहत और बचाव का कार्य भी किया था। श्रेया की माँ की मृत्यु कैंसर की वजह से हो गयी। अपना खर्च चलाने के लिए इन्हें थिएटर का सहारा लेना पड़ा। बाद में इन्होने एक अभिनेत्री के रूप में अपने कैरियर की शुरुआत की।

एक इंटरव्यू के दौरान श्रेया ने कहा था कि जब तक आप बॉलीवुड में कुछ बन नहीं जाते हैं, तब तक आपका शोषण होता रहता है। कलाकार अलग-अलग तरह के किरदार निभाते हैं तो आपको ऐसा तरीका मिल जाता है, जिससे आप अपनी शख्सियत को किसी फ़िल्मी किरदार में ढालकर उसे फिल्म ख़त्म होने के बाद छोड़ सकते हैं।

श्रेया ने अपने बचपन के दिनों को याद करते हुए बताया कि, “जब मैं अपने माँ से मिलने के लिए अस्पताल जाया करती थी तो उस समय मैं एक जिम्मेदार बेटी होती थी और जब उन्हें हॉस्पिटल में छोड़कर शूटिंग पर चली जाती थी तो बस किरदार बन जाती थी। ऐसा करके आप अपनी भावनाओं पर पूरी तरह नियंत्रण रख पाते हैं।“ श्रेया को भी अन्य अभिनेत्रियों की तरह अपनी फोटो इन्स्टाग्राम पर पोस्ट करने का शौक है। उनकी हालिया फोटो आपको उनका दीवाना बना देगी।

Back to top button