समाचार

फिर छाई मोदी लहर : गुजरात में बीजेपी के लिए बड़ी खुशखबरी, पक्की हो गई मोदी की जीत

गुजरात – गुजरात का विधानसभा चुनाव अब न केवल प्रधानमंत्री मोदी के लिए बल्कि बीजेपी के लिए भी नाक का सवाल बन गया है। एक तरफ जहां कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी यहां जमकर प्रचार करने में लगे हुए हैं वहीं दूसरी तरफ हार्दिक पटेल जैसे पट्टीदारों के नेता भी बीजेपी के लिए मुश्किलें खड़ी करने की फिराक में है। शायद यही वजह है कि गुजरात चुनाव का मोर्चा अब खुद पीएम मोदी ने संभाल लिया है। वह यहां लगातार रैलियां कर रहे हैं और नई नई योजनाओं कि शुरुआत कर जनता को फिर से अपनी लहर दिखाने कि कोशिश कर रहे हैं। athawale support bjp in gujrat.

गुजरात चुनाव में बीजेपी को मिला समर्थन

इस सबके बीच बीजेपी के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी मिल गई है। रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया के नेता अठावले ने कहा है कि वह गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा का समर्थन करेंगे। इसके अलावा, अठावले ने कहा है कि, ‘हम यह सुनिश्चित करेंगे कि बीजेपी को राज्य में ज्यादा से ज्यादा सीटें मिलें और आने वाले चुनावों में वोटों का प्रतिशत बढ़े।अठावले का इस तरह से बीजेपी को समर्थन करना बीजेपी के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी और अन्य पार्टियों के लिए दुख की बात है।

अठावले ने दी शिव सेना को सलाह  

सोमवार रात को अठावले ने मीरा रोड में हुए एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि शिव सेना को भाजपा के साथ मनमुटाव खत्म करना चाहिए और साथ मिलकर भविष्य में चुनाव लडना चाहिए। इसके अलावा, अठावले ने फेरीवालों को ठाणे जिले के कुछ हिस्सों से जबर्दस्ती हटाने पर राज ठाकरे व उनकी पार्टी की आलोचना भी की। अठावले ने कहा कि, फेरीवालों पर हमले करने के बजाय मनसे के कार्यकर्ताओं को सीमा पर जाकर दुश्मनों से लडना चाहिए। गौरतलब है कि अभी कुछ दिनों पहले ही राज ठाकरे व उनकी मनसे पार्टी ने फेरीवालों को ठाणे जिले के कुछ हिस्सों से जबर्दस्ती हटा दिय था।

 बीजेपी और मोदी के लिए अहम है गुजरात का चुनाव

आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा कर दी है। इसके मुताबिक, हिमाचल प्रदेश में चुनाव एक चरण में 4 नवंबर को होगा और वहीं गुजरात में चुनाव दो चरण में 13 दिसंबर और 17 दिसंबर को होगा। दोनों राज्यों में मतगणना 20 दिसंबर को होगी और दोनों राज्यों के नतीजे इसी दिन जनता के सामने आयेंगे। गौरतलब है कि कांग्रेस के लगातार हमलों और वहां के स्थानिय नेताओं के सहयोग से गुजरात का विधानसभा चुनाव काफी अहम हो गया है।

Back to top button