बॉलीवुड

शादी से पहले हो गई मां बनने की प्लानिंग, पेट में पल रहे बच्चे संग इन एक्ट्रेस ने लिए 7 फेरे !

फ़िल्मी दुनिया की कई ऐसी हसीनाएं है जो शादी से पहले गर्भवती हो गई थी या शादी से पहले मां बन गई थी. इस सूची में कई बड़े और मशहूर नाम शामिल है. आज हम आपको हिंदी सिनेमा की कुछ ऐसी ही हसीनाओं के बारे में बताने जा रहे हैं. तो चलिए शुरू करते हैं.

श्रीदेवी

श्रीदेवी को हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार कहा जाता है. वे अब इस दुनिया में नहीं है. उन्होंने साल 1996 में फिल्म निर्माता बोनी कपूर से शादी की थी. इससे पहले दोनों ने एक दूजे को डेट किया था. तब ही श्रीदेवी प्रेग्नेंट हो गई थीं. शादी के समय श्रीदेवी सात माह की गर्भवती थीं और जल्द ही उन्होंने बड़ी बेटी जान्हवी कपूर को जन्म दे दिया था.

नीना गुप्ता

neena gupta

नीना गुप्ता हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री हैं. नीना ने साल 2008 में विवेक मेहरा से शादी की थी. इससे पहले वे वेस्टइंडीज के मशहूर क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स संग रिश्ते में थी. दोनों का अफेयर काफी सुर्ख़ियों में रहा था. दोनों ने शादी नहीं की थी लेकिन साथ रहने के दौरान नीना प्रेग्नेंट हो गई थी. वे बिन शादी बेटी मसाबा गुप्ता की मां भी बन गई थीं.

दीया मिर्जा

दीया मिर्जा ने दो-दो शादी की है. उनकी पहली शादी साहिल संघा से साल 2014 में हुई थी और साल 2019 में दोनों ने तलाक ले लिया था. इसके बाद फरवरी 2021 में दीया ने दूसरी शादी बिजनेसमैन वैभव रेखी से की थी. तब दीया प्रेग्नेंट थी. उन्होंने मई 2021 में ही बेटे अव्यान आजाद को जन्म दे दिया था.

नेहा धूपिया

बॉलीवुड की कई फिल्मों में नजर आ चुकी अभिनेत्री नेह धूपिया का नाम भी इस सूची में शामिल है. नेहा धूपिया ने अपने बॉयफ्रेंड अंगद बेदी से मई 2018 में गुपचुप शादी कर ली थी. तब वे प्रेग्नेंट थीं. शादी के छह माह बाद ही नेहा मां बन गई थीं.

कल्कि कोचलिन

कल्कि कोचलिन ने साल 2011 में मशहूर फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप से शादी कर ली थी. लेकिन दोनों कलाकार साल 2015 में ही तलाक लेकर अलग हो गए थे. इसके बाद कल्कि गाय हर्शबर्ग नाम के शख्स के साथ रिश्ते में आई. दोनों लंबे समय से रिश्ते में है. दोनों ने अब तक शादी नहीं की है लेकिन कल्कि गाय हर्शबर्ग के बच्चे की मां बन चुकी हैं.

एमी जैक्सन

31 साल की एमी जैक्सन भी बिना शादी के मां बन चुकी हैं. हिंदी सिनेमा की कुछ एक फिल्मों में काम कर चुकी एमी लंबे समय से जॉर्ज पानायियोटौ के साथ रिश्ते में है. दोनों ही बिना शादी के माता-पिता भी बन चुके हैं.

गैब्रिएला डेमेट्रिएड्स

गैब्रिएला डेमेट्रिएड्स बॉलीवुड अदाकारा नहीं हैं. वे दक्षिण अफ्रीकी मूल की मशहूर ओर खूबसूरत मॉडल हैं. वहीं गैब्रिएला डेमेट्रिएड्स बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता अर्जुन रामपाल की गर्लफ्रेंड है. दोनों लंबे समय से एक दूजे को डेट कर रहे हैं. दोनों साथ रह रहे हैं. गैब्रिएला बिन शादी के अर्जुन के बेटे अरिक की मां भी बन चुकी हैं.

इलियाना डिक्रूज

36 साल की अभिनेत्री इलियाना डिक्रूज अविवाहित हैं. लेकिन अभिनेत्री ने हाल ही में एक पोस्ट के माध्यम से सोशल मीडिया पर अपनी प्रेग्नेंसी का ऐलान किया है.

Back to top button