राजनीति

विधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेस का दाव, सोनू सूद की बहन को कांग्रेस में किया शामिल

नए साल 2022 में कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में सभी पार्टियों ने अपने-अपने प्रत्याशी खोजना शुरू कर दिए हैं। वे चुनाव जितने की रणनीति में दमदार और फेमस प्रत्याशियों को उतारने की फिराक में है। इस कड़ी में बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता सोनू सूद की बहन मालविका सूद सच्चर कांग्रेस में शामिल हो गई हैं। उनके कांग्रेस में शामिल होने पर बहुत से लोग हैरान है।

कांग्रेस में शामिल हुई सोनू सूद की बहन

मालविका ने शनिवार देर शाम पार्टी की प्राथमिक सदस्यता प्राप्त की। अब अंदाजा लगाया जा रहा है कि कांग्रेस जल्द ही उन्हें बतौर उम्मीदवार चुनाव में खड़ा कर सकती हैं। फिलहाल इसकी औपचारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन ऐसा जल्द ही हो सकता है। बीते कुछ महीनों से ये विषय काफी चर्चा में था कि सोनू सूद राजनीति में सक्रिय हो सकते हैं।

वह मोगा में कई समाजसेवी कार्यक्रमों में भाग भी ले रहे थे। हालांकि उन्होंने खुद के राजनीति की दुनिया में कदम रखने से इनकार कर दिया। इसकी बजाय उन्होंने अपनी बहन को आगे बढ़ा दिया।

sonu sood

पंजाब के राज्य आइकन के रूप में नियुक्ति के पद से हटाए गए सोनू

इसके पूर्व भारत निर्वाचन आयोग द्वारा सोनू सूद को पंजाब के राज्य आइकॉन के रूप में नियुक्ति को कैंसल कर दिया गया था। भारत निर्वाचन आयोग ने एक वर्ष पूर्व सोनू सूद को पंजाब का आइकॉन बनाया था। बीते शुक्रवार पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी एस करुणा राजू ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने 4 जनवरी को सूद को पंजाब के राज्य आइकन के रूप में नियुक्ति के पद से हटा दिया है।

sonu sood sister malvika

प्रवासी मजदूरों की मदद को लेकर आए थे चर्चा में

बीते वर्ष नवंबर में सोनू सूद ने अपनी बहन को राजनीति में उतारने की बात जरूर कही थी। हालांकि उन्होंने खुद राजनीति में आने का कोई इरादा नहीं रखा था। सोनू पंजाब के मोगा जिले से ताल्लुक रखते हैं। बीते वर्ष वे कोरोना काल में प्रवासी मजदूरों को उनके होमटाउन तक पहुंचाने को लेकर चर्चा में आए थे। इससे उनकी लोकप्रियता में बहुत इजाफा हुआ था।

sonu sood arwind

आरविंद केजरिवाल संग हुई थी मुलाकात

कुछ दिनों पहले उन्होंने आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात भी की थी। इसके बाद लोगों को लगने लगा कि वे राजनीति में उतरने वाले हैं। हालांकि फिर सोनू सूद ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि उनकी बहन मालविका और उनका परिवार आने वाले समय में चुनाव की रणनीति के साथ-साथ पार्टी घोषणा करेगा।

sonu sood

ठुकरा दी दो पार्टियों की राज्यसभा सीट

पिछले महीने पंजाब के मौजूदा सीएम चरणजीत सिंह चन्नी भी सोनू से मिले थे। सोनू ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें दो पार्टियों की ओर से राज्यसभा की सीट ऑफर हो चुकी है, हालांकि उन्होंने दोनों ही ऑफर को ठुकरा दिया।

Back to top button