विशेष

22 का हुआ सचिन का बेटा अर्जुन, 8 की उम्र से खेल रहा क्रिकेट, देखें तब से लेकर अब तक की तस्वीरें

संतरा खाकर सचिन के बेटे ने अमिताभ के कुर्ते से पोछ लिए थे हाथ

क्रिकेट के भगवान यानी कि सचिन तेंदुलकर अपने परिवार के बेहद करीब हैं. इन दिनों सचिन UAE में हैं. गौरतलब है कि कोरोना के कारण आईपीएल 2021 को बीच में ही रोकना पड़ा था हालांकि 19 सितंबर से आईपीएल 2021 को पुनः शुरू कर दिया गया है. सचिन भी अपनी टीम मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ चुके हैं. बता दें कि वे टीम के मेंटर है. वहीं सचिन के बेटे अर्जुन को भी मुंबई इंडियंस ने खरीदा है.

arjun tendulkar

सचिन के साथ ही उनके बेटे अर्जुन भी UAE में ही है. बता दें कि हाल ही में सचिन और अर्जुन को अबुधाबी के समंदर किनारे देखा गया था. सचिन ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट से बेटे के साथ दो तस्वीरें साझा की थी जो कि सोशल मीडिया पर खूब पसंद की गई थी. वहीं आज अर्जुन अपना 22वां जन्मदिन मना रहे हैं.

sachin tendulkar

अर्जुन तेंदुलकर का जन्म 24 सितंबर 1999 को मुंबई में ब्रीच कैंडी अस्पताल में हुआ था. लोगों को अर्जुन के आईपीएल डेब्यू का इंतज़ार है. उन्हें मुंबई इंडियंस टीम ने 20 लाख रुपये में खरीदा था लेकिन अब तक अर्जुन को एक भी मैच खेलने का मौक़ा नहीं मिला है. फिलहाल आपको अर्जुन से जुड़ी कुछ ख़ास बातें बताते हैं.

sachin tendulkar

बता दें कि अर्जुन भारत के एक चर्चित स्टार किड है. क्रिकेट के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे होने के कारण उन्हें ख़ासी लोकप्रियता हासिल है. बता दें कि अर्जुन ने भी अपने पिता सचिन के नक्शेकदम पर चलते हुए क्रिकेट में ही करियर बनाने का मन बनाया. अर्जुन गेंदबाजी करने के साथ ही बल्लेबाजी भी कर लेते हैं. महज 8 साल की उम्र से उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था.

sachin tendulkar

सचिन तेंदुलकर के साथ अक्सर अर्जुन को स्पॉट किया जाता है. कई मौकों पर अर्जुन स्टेडियम में बैठकर भी क्रिकेट मैच का आनंद ले चुके हैं. करीब 12 साल की उम्र में अर्जुन को साल 2011 का वनडे वर्ल्डकप का फाइनल देखते हुए भी देखा गया था जिसमें कि भारतीय टीम ने श्रीलंका को शिकस्त दी थी.

arjun tendulkar

जब अर्जुन के कारण अमिताभ के सामने शर्मिंदा हुए सचिन…

यह किस्सा बहुत ही चर्चित है कि एक बार अपने बेटे अर्जुन के कारण सचिन तेंदुलकर सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के सामने शर्मिंदा हो गए थे. दरअसल, सचिन ने अपने एक साक्षात्कार में एक किस्से का जिक्र किया था. बात यह है कि सचिन और अमिताभ एक एड की शूटिंग के लिए मिले थे. इस दौरान सचिन की गोद में छोटा सा अर्जुन भी था.

arjun tendulkar

अर्जुन इस दौरान संतरा खा रहा था, लेकिन वो सचिन की गोद से उठकर अमिताभ बच्चन के पास चला गया और महानायक के कुर्ते से उसने अपने हाथ पोंछ लिए. बिग बी ने तो इस पर कुछ नहीं कहा. हालांकि सचिन ने बताया था कि उन्हें अर्जुन की इस हरकत पर शर्म महसूस हुई थी.

arjun tendulkar

अर्जुन बचपन से ही काफी क्यूट दिखते है जबकि अब वे काफी हैंडसम लगते हैं.

arjun tendulkar

बता दें कि सचिन के लाल के मन में भारत की तरफ़ से खेलते हुए एक ऑल राउंडर बनने की भावना है. वे बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं और एक अच्छे फील्डर और गेंदबाज भी है.

sachin tendulkar

फिल्म में कर चुके हैं काम…

अर्जुन तेंदुलकर अपनी एक्टिंग स्किल्स भी दिखा चुके हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें कि सचिन को फिल्म में काम करने का मौका भी मिला है. दरअसल, साल 2017 में सचिन तेंदुलकर के जीवन पर बनी फिल्म ‘सचिन : अ बिलियन ड्रीम्स’ प्रदर्शित हुई थी और फिल्म में उनकी किशोर अवस्था की भूमिका में उनके बेटे अर्जुन को ही देखा गया था.

arjun tendulkar

Back to top button