राशिफल

Rashifal 19 September: आज इन 4 राशि वालों को मिलेंगी अपार खुशियां, होगी बल्ले बल्ले

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि रविवार 19 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 19 September 2021

Surya dev

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज परिजनों के साथ कलह होने की आशंका है। रोजमर्रा के कामकाज निपटाने के लिए एक्स्ट्रा कोशिश करें। अपनी जिम्मेदारियों को ध्यान में रखें। अपने समय और धैर्य का पूरा इस्तेमाल करें। आज इसकी जरूरत होगी। किसी के बहकावे में न आते हुए समय रहते जरूरी कार्य पूरे करें। पिता के व्यवहार से मनमुटाव की संभावना है। आज जरा सा आलस आपको फिर से परेशानियों में डाल सकता है। इसलिए नियमित रूप से कसरत करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके लिए परिवार के साथ कहीं बाहर समय व्यतीत करने का काफी अच्छा संयोग बना हुआ है। आज आपको भाग्‍य का पूरा साथ मिल रहा है। कोष वृद्धि का संकेत मिल रहा है। धन, पद और प्रतिष्‍ठा में वृद्धि होगी। शारीरिक व मानसिक क्लेश मिल सकता है। आज कार्यभार अधिक रहेगा। इससे आपको मानसिक तनाव हो सकता है। बेवजह किसी अजनबी से विवाद की स्थिति उत्पन्न न करें। सोचे कार्य समय पर होने से मन प्रसन्न रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

कामकाज में वांछित गुणात्मक परिवर्तन देखने को मिलेगा। पैसा कमाने की कोशिश में सफलता मिल सकती है। कोई पार्ट-टाइम काम भी आपको मिल सकता है। एक्स्ट्रा काम में किसी की मदद मिल सकती है। किसी महत्वपूर्ण निर्णय को आज न लेने की गणेशजी सलाह देते हैं। किस्मत का साथ मिल सकता है। पुराने कुछ मामलों में अनबन खत्म हो सकती है। दूसरों का नजरिया समझने की कोशिश करें। स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपकी छोटी सी गलती से हाथ में आए हुए अवसर निकल सकते हैं। व्‍यावसायिक प्रतिष्‍ठा बढ़ेगी। उपहार व सम्मान का लाभ मिलेगा। ससुराल पक्ष से तनाव मिल सकता है, लेकिन मित्रों से संबंध मधुर होंगे। आज का दिन प्रेम जीवन के लिए बहुत खास होने वाला है। अच्छे परिणाम हासिल करने के लिए आज आपको योजनाबद्ध तरीके से काम करने की आवश्यकता है। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके स्वभाव एवं वर्चस्व में वृद्धि होगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज पूरे दिन आप नई ऊर्जा से भरे रहेंगे। अचानक अच्छा खासा फायदा भी मिल सकता है। हर काम को पूरा करने में आज कम से कम समय लगेगा। बिजनेस में नए लोगों से मिलने का अवसर मिल सकता है। आज किसी काम में उलटफेर होने के कारण आपको फायदा भी हो सकता है। जीवनसाथी के साथ खुशियों के पल बितायेंगे। आपका सकारात्मक व्यवहार आपके काम में दिखाई देगा, इससे आपके सहकर्मी भी आपसे प्रभावित होंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कानूनी मामले आपके फेवर में हो सकते हैं। बेरोजगारों को रोजगार मिल सकता है। किसी ख़बसूरत याद के कारण आपके और आपके जीवनसाथी के बीच की अनबन रुक सकती है। छोटी-छोटी बातों पर भी आपका मूड खराब हो सकता है। पैसों के मामले में सावधानी रखें। बेरोजगार लोग भविष्य की चिंता को लेकर निराशा से भरे रहेंगे। महिलाएं आज आवश्यकता से अधिक बोलने के कारण घर मे नए विवाद को जन्म देंगी।

surya dev

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके संचित धन में कमी आएगी। व्यावसायिक यात्रा मनोनुकूल रहेगी। कार्यक्षेत्र में किसी दोस्त से वाद-विवाद होने की संभावना है। आपको बोलते समय अपने शब्दों पर कंट्रोल रखना चाहिए। संगीत के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन प्रसिद्धि दिलाने वाला रहेगा। लेनदारी वसूल होगी। घर-बाहर से सहयोग मिलेगा। बहुत समय से आपको परेशान कर रहे भ्रम से आपको छुटकारा मिलेगा। किस्मत आपके फेवर में होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज यात्रा करना आपके लिए लाभदायक रहेगा। बिजनेस में सफलता और फायदा मिल सकता है। पार्टनर से सम्मान और प्यार मिल सकता है। जवाबदारी के काम ठीक से निपट सकते हैं। आपकी धार्मिक पुस्तकों के अध्ययन में रुचि बढ़ेगी। सार्वजनिक जीवन में नाम और प्रतिष्ठा मिलेगा। चुनौतियां कठिन सकती हैं। गुस्से और उत्तेजना पर कंट्रोल करें। गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें। कार्यस्थल पर अपनी अलग पहचान स्थापित करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज के दिन अधिकांश समय ख़रीदारी और दूसरी गतिविधियाँ में जाएगा। अगर आप अनुभवी लोगों की राय लेंगे और अपने काम में नई सोच इस्तेमाल करेंगे, तो लाभ मिलेगा। आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं। सामान्य रूप से आज आपका दिन मिलाजुला रहेगा। परिवार के बड़े लोगों का आपको आज सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी से किसी घरेलु समस्या को लेकर बहस हो सकती है। कोई बड़ी गलती हो सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज चिंता तथा तनाव रहेंगे। विद्यार्थी जातकों के लिए आज का दिन अच्छा है। घर के सदस्यों के साथ आज का दिन बहुत ही मजेदार गुजरेगा। घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलने से आपको सकारात्मकता की अनुभूति होगी। आपकी मेहनत रंग लाएगी। वाणी और व्यवहार का ध्यान रखें। आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिलेगी। कुछ लोगों से आज संबंध अच्छे हो जाएंगे। कामकाज की बात करें तो नौकरीपेशा जातकों के ट्रांसफर के संकेत मिल रहे हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कारोबारी आज अपनी आंखें खुली रखें, उन्नति का कोई बढ़िया अवसर आपको मिल सकता है। अपने प्रिय को ख़ुश करना आपके लिए काफ़ी मुश्किल साबित होगा। अपने काम और शब्दों पर ग़ौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे। घर में परेशानियाँ पैदा हो सकती हैं लेकिन अपने साथी को छोटी-छोटी बातों के लिए ताने देने से बचें। प्रतिस्पर्धा के चलते काम-काज की अधिकता थकावट भरी हो सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज पैसों के लेनदेन के लिए सावधान रहें। पुराने मतभेद आज कुछ परिचित मित्रों के सहयोग से हल हो सकते हैं। शांत दिमाग से अगर आप अपनी समस्या का समाधान ढूंढने का प्रयास करेंगे तो आपको सफलता जरूर मिलेगी। आप पर जिम्मेदारियां कुछ बढ़ सकती हैं। बेहतर होगा आप अपना काम समय पर पूरा करने की कोशिश करें बेकार की बातों पर ध्यान न दें। स्वास्थ्य का पाया कमजोर रह सकता है। बनते कामों में विघ्न आ सकते हैं।

आपने Rashifal 19 September का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 19 September का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 19 September 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : गणेशजी का एक दांत कैसे टूटा, चूहा उनकी सवारी क्यों बना? जाने बप्पा से जुड़े दिलचस्प फैक्ट्स

Back to top button