बॉलीवुड

इंडियन आइडल 12 : एक एपिसोड के कितने लाख कमाते हैं तीनों जज ? आदित्य को मिलते हैं सबसे ज्यादा पैसे

टीवी के सबसे मशहूर रिलयलिटी शो में से एक इंडियन आइडल लगातार चर्चाओं में बने रहता है. फिलहाल इंडियन आइडल का यह 12वां सीजन चल रहा है. शो अपने प्रतियोगियों के साथ ही अपने जजेस के चलते भी सुर्ख़ियों का हिस्सा बन जाता है. हर सिंगिंग शो में जजेस आकर्षण का केंद्र बने रहते हैं और इंडियन आइडल के जजेस के साथ भी ऐसा ही है. वैसे बता दें कि वे अपने काम से पहले से ही खूब प्रसिद्ध है.

इंडियन आइडल 12 में हिमेश रेशमिया, नेहा कक्कड़ और विशाल ददलानी जज के रूप में देखने को मिल रहे हैं. बता दें कि, एक एपिसोड के लिए ये सभी लाखों रुपये फ़ीस लेते हैं. तो आइए जानते हैं किस जज की कितनी फ़ीस है. साथ ही शो के होस्ट आदित्य नारायण की फ़ीस से भी हम आपको रूबरू कराएंगे.

नेहा कक्कड़ की फ़ीस : प्रति एपिसोड 5 लाख रुपये…

नेहा कक्कड़ आज के समय की सबसे सफ़ल, चर्चित और महंगी गायिका में से एक हैं. वे अपनी जादुई आवाज के चलते करोड़ों दिलों पर राज करती है. साथ ही बता दें कि, वे इंडियन आइडल 12 की सबसे महंगी जज भी है. उन्हें सभी जजों से अधिक पैसे मिलते हैं. उनके एक एपिसोड की फ़ीस 5 लाख रुपये हैं. वे लंबे समय से इंडियन आइडल का हिस्सा है और शो की सबसे चर्चित जज भी है. गौरतलब है कि, कभी नेहा कक्कड़ एक प्रतियोगी के रूप में इंडियन आइडल का हिस्सा रह चुकी है, जबकि आज वे शो में जज की कुर्सी पर बैठती है.

विशाल ददलानी की फ़ीस : प्रति एपिसोड 4.5 लाख रुपये…

कई गानों को आवाज दे चुके और हिंदी सिनेमा के जाने-माने म्यूजिक कंपोजर विशाल भी लंबे समय से इंडियन आइडल में जज की भूमिका में नज़र आ रहे हैं. विशाल ददलानी की फ़ीस नेहा कक्कड़ से कम और हिमेश रेशमिया से अधिक है. जानकारी के मुताबिक़, विशाल ददलानी को एक एपिसोड के लिए मेकर्स 4.5 लाख रुपये का भुगतान करते हैं.

हिमेश रेशमिया की फ़ीस : प्रति एपिसोड 4 लाख रुपये…

हिमेश रेशमिया अनु मलिक के स्थान पर इंडियन आइडल के जज बने थे. दरअसल, गायक और म्यूजिक कंपोजर अनु मलिक का नाम मीटू अभियान में सामने आया था, ऐसे में उन्हें इंडियन आइडल के जज की कुर्सी छोड़नी पड़ी थी, वहीं उनके स्थान पर यह कुर्सी हिमेश रेशमिया ने संभाली थी. मशहूर गायक और संगीतकार हिमेश रेशमिया की फ़ीस तीनों जजों में सबसे कम है. बता दें कि, उन्हें एक एपिसोड के लिए 4 लाख रुपये दिए जाते हैं.

आदित्य नारायण की फीस : प्रति एपिसोड 2.50 लाख रुपये…

दिग्गज़ गायक उदित नारायण के बेटे आदित्य नारायण फिलहाल कोरोना वायरस से जूझ रहे हैं. बीते दिनों वे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. गायक और इंडियन आइडल 12 के होस्ट आदित्य नारायण अपने काम से इंडियन आइडल से एक एपिसोड के लिए 2.50 लाख रुपये कमा लेते हैं.

Back to top button