बॉलीवुड

प्यार वाकई अँधा होता है, इन अभिनेत्रियों को ही देख लीजिये, इनके पति है चार-चार बच्चों के बाप

बॉलीवुड की फिल्मों में कई बार हमे बेमेल जोड़िया देखने को मिली है. यह सिलसिला कई सालों से जारी है. फिल्म के दौरान पता नहीं किस अभिनेता को किस अभिनेत्री से प्यार हो जाए. न कोई उम्र देखता है न कोई किसी का स्टेटस. ऐसी ही कहानियां हमें रियल लाइफ में भी देखने को मिलती है. बॉलीवुड में प्यार की ऐसी कई कहानियां है जो साबित करती है कि प्यार अँधा होता है.

आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे है. जिन्होंने प्यार की धुन में सवार होकर सब कुछ भुला दिया और किसी ने दो तो किसी ने तीन-चार बच्चों के पिता से शादी रचा ली. इसमें कई नाम दिलचस्प भी है.

जया प्रदा
80 के दशक में अभिनेत्री रहीं जया प्रदा का नाम एक तरफ़ा था. उन्होंने वर्ष 1986 में फिल्म प्रोड्यूसर श्रीकांत नहाटा से शादी की थी. जया प्रदा और श्रीकांत नहाटा की शादी उस दौर की सबसे विवादित शादी मे से एक रही थी. प्रोड्यूसर श्रीकांत नहाटा शादी शुदा तो थे ही उनके तीन बच्चे भी थे. उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना दूसरी शादी की थी. जया प्रदा को इस शादी से बहुत कुछ सुनना पड़ा था. जया के अपने खुद के कोई बच्चे नहीं है. उन्होंने अपनी बहन के बेटे को गोद लिया है.

हेमा मालिनी
हेमा मालिनी अपने दौर की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक थी. उनके चाहने वालो की संख्या लाखों में थी. उनसे शादी करने का ड्रीम संजीव कुमार और जितेन्द्र जैसे अभिनेताओं ने भी देखा था. ये अभिनेता जब कुंवारे थे उसी दौरान उनका दिल हेमा पर आया था. पर ड्रीम गर्ल का दिल शादीशुदा और चार बच्चों के पिता धर्मेंद्र पर आया. जब धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की शादी हुई तो धर्मेंद्र के बड़े बेटे 23 साल के सनी देओल बॉलीवुड में डेब्यू करने की तैयारी में थे.

शबाना आज़मी
शबाना आज़मी का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. शबाना आज़मी ने राइटर जावेद अख्तर के साथ शादी की थी. जावेद अख्तर पहले से ही हनी ईरानी से शादी कर चुके थे. इसके अलावा वह दो बच्चों फरहान अख्तर और ज़ोया अख्तर के पिता भी बन चुके थे. शबाना आज़मी के भी अपने खुद के बच्चे नहीं है. फरहान और ज़ोया उन्हें सगी मां की तरह ही सम्मान देते है. शबाना आज़मी के पिता मशहूर शायर कैफ़ी आज़मी भी इस शादी के काफी खिलाफ थे.

श्रीदेवी
श्रीदेवी जितनी खूबूसरत थी उतनी ही विवादित उनकी जिंदगी भी थी. श्रीदेवी को ‘होम ब्रेकर’ का टैग दिया गया था. श्रीदेवी ने बोनी कपूर से शादी की थी. बोनी ने अपनी पहली पत्नी मोना को तलाक देकर यह शादी की थी. बोनी पहले से ही दो बच्चों अर्जुन और अंशुला कपूर के पिता भी थे. इन दोनो को ही ज़माने की गालिया और ताने सुनने को मिले थे.

शिल्पा शेट्टी
शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा दोनो ही मशहूर कपल है. इनकी केमेस्ट्री देखते ही बनती है. शिल्पा भी राज़ कुंद्रा की दूसरी पत्नी है. ये तो दुनिया जानती है कि राज़ अपनी पहली पत्नी कविता को तलाक देकर शिल्पा के साथ शादी के बंधन में बंधे थे. लेकिन क्या आपको पता है राज़ की एक बेटी देलेना कुंद्रा भी है. शिल्पा के आने के बाद राज़ ने अपनी बेटी को ही भुला दिया.

करीना कपूर खान
करीना कपूर का जवानी के दिनों में कई एक्टर्स के साथ नाम जुड़ा, लेकिन उनका दिल आकर अटका तो छोटे नवाब सैफ अली खान पर आकर. करीना और सैफ की लव स्टोरी फिल्म ‘टशन’ के सेट पर शुरु हुई थी. करीना का नाम शाहीद कपूर के साथ भी जोड़ा गया था. इसके बाद करीना ने तलाकशुदा और दो बच्चों के पिता सैफ का हाथ थाम लिया था.सैफ अली खान उम्र में भी करीना कपूर से 11 साल बड़े हैं.

Back to top button