बॉलीवुड

जब मां ने चप्पल से कर दी थी सिद्धार्थ मल्होत्रा की जोरदार पिटाई,TV में भी काम कर चुके हैं एक्टर

हिंदी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा आज 36 साल के हो गए हैं. सिद्धार्थ मल्होत्रा का जन्म 16 जनवरी 1985 को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हुआ था. सिद्धार्थ मल्होत्रा बीते करीब 9 सालों से बॉलीवुड में काम कर रहे हैं. उनकी गिनती हिंदी सिनेमा के सबसे हैंडसम अभिनेताओं में भी होती है.

सिद्धार्थ ने बॉलीवुड में अब तक शानदार काम किया है. बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखने से पहले सिद्धार्थ मॉडलिंग किया करते थे. यहां से उनके बॉलीवुड में जाने के रास्ते भी साफ़ हो गए थे. गौरतलब है कि, हर किसी की जिंदगी में कोई न कोई किस्सा ऐसा होता है जो चर्चा का विषय बन जाता है. सिद्धार्थ को लेकर भी एक किस्सा उनकी मां के साथ जुड़ा हुआ है.

दरअसल, बात यह है कि, एक बार सिद्धार्थ की मां रिमी ने उनकी चप्पल से पिटाई कर दी थी. सिद्धार्थ ने खुद इस बात का ख़ुलासा अभिनेता बनने के कुछ सालों बाद एक साक्षात्कार के दौरान किया था. आइए आज आपको हम सिद्धार्थ के 36वें जन्मदिन के अवसर पर उस वाकये के बारे में बताते हैं…

दिल्ली में जन्मे सिद्धार्थ की पढ़ाई भी दिल्ली में ही पूरी हुई है. स्कूल की पढ़ाई खत्म होने के बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के शहीद भगत सिंह कॉलेज से बीकॉम की पढ़ाई पूरी की. पढ़ाई खत्म होने के बाद उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में करियर बनाने की ठानी और वे निकल पड़े फिर अपने सपने को जीने के लिए. लेकिन शुरुआती दौर में उन्हें आर्थिक समस्या का भी सामना करना पड़ा.

बताया जाता है कि, मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखने के दौरान उन्होंने खुद के खर्चे को वे इस काम में लगा देते थे. उन्होंने एक लंबे समय तक मॉडलिंग की है. लेकिन उनके परिवार को उनका यह काम पसंद नहीं था और सिद्धार्थ का अपरिवार उनकी युवावस्था के दौरान उनके भविष्य को लेकर भी चिंता में रहता था.

सिद्धार्थ ने एक साक्षात्कार के दौरान बताया था कि, मैं पढ़ाई में बिलकुल ठीक नहीं था और इसे लेकर घर वाले चिंता करते थे कि मैं आगे जाकर क्या करूंगा. परिवार को चिंता रहते थी कि भविष्य मैं क्या करूंगा, कुछ कर भी पाऊंगा या नहीं. सिद्धार्थ बताते हैं कि, मिडिल क्लास परिवार से संबंध रखने के चलते घर में पढ़ाई को बहुत अहमियत दी जाती थी. क्योंकि घर की आर्थिक स्थिति भी बेहतर नहीं थी.

सिद्धार्त मल्होत्रा ने इस साक्षात्कार में एक बड़ा ख़ुलासा करते हुए कहा था कि, जब वे 9वीं कक्षा में थे, तब वे फेल हो गए थे. उनकी मां इससे बहुत नाराज थी और उन्हें इस पर गुस्सा भी आ गया था. उन्होंने सारा गुस्सा सिद्धार्थ पर उतार दिया. सिद्धार्थ ने बताया था कि, मां ने इसके चलते मुझे चप्पल से पीटा था. सिद्धार्थ बताते हैं कि, उनके पिता भी यह समझते थे कि, मैं अपना करियर नहीं बना पाऊंगा. मैं जिंदगी की दौड़ में पीछे न छूट जाऊं, लेकिन जब बॉलीवुड में थोड़ा सफल हुआ तो पिता ने राहत की सांस ली.

‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से किया डेब्यू…

बता दें कि, अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा ने साल 2012 में हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे. उन्होंने ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई. इसमें उनके साथ अहम रोल में अभिनेता वरुण धवन और एक्ट्रेस आलिया भट्ट भी थीं.

सिद्धार्थ अब तक मरजावां, एक विलेन, अय्यारी, कपूर एंड सन्स, बार-बार देखो जैसी कई शानदार फिल्मों में काम कर चुके हैं. बता दें कि, बॉलीवुड के साथ ही सिद्धार्थ टीवी में भी काम कर चुके हैं. वे सिद्धार्थ रजत टोकस के साथ सीरियल पृथ्वीराज चौहान में देखने को मिले हैं, लेकिन वे इससे अपनी पहचान बनाने में नाकाम रहे थे.

Back to top button