राशिफल

Rashifal 19 September: शनिदेव की मेहरबानी से इन 7 राशि के जातकों की बंद किस्मत का खुलेगा ताला

हम आपको शनिवार 19 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 19 September 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन आपके लिए थोड़ा कष्टकारी रह सकता है। आपका मन दुविधा में रहेगा, समय पर सही निर्णय नहीं लेने की वजह से नुकसान हो सकता है। आज किसी से पैसों की लेन-देन न करें और किसी को उधार भी न दें। पैसों के मामले में कोई बड़ा फैसला भी खुद न करें। किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस ना पहुंचाएं। प्रेम के साथ-साथ प्रोफैशन पर भी ध्यान दें। कोई करीबी व्यक्ति आपका गलत फायदा भी उठा सकता है। सेहत थोड़ी खराब हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

नौकरी में उच्च पदाधिकारी खुश रहेंगे। आपके पदोन्नति के योग हैं, अधिकारी से बात कर सकते हैं। कार्य संदर्भ में यात्रा करनी पड़ सकती है। नई परियोजना का आरंभ करने को आज दिन शुभ है। सरकार की तरफ से लाभ हो जाने की भी संभावना है। मन में चिंता और व्याकुलता रह सकती है। छात्रों को आज कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, जिससे आपकी परेशानी दोगुनी हो सकती है। कारोबारियों को मिलने वाला आर्थिक लाभ रुक सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं। भूमि और भवन से संबंधित कार्य सिद्ध होंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। अस्वस्थता रहेगी। विवेकपूर्ण कार्य लाभ देंगे। प्रतियोगिता में सफल होंगे। वाहन सुख होगा। संतान सुख संभव है। बिजनेस में बढोत्तरी के लिये नए मौके मिलेंगे। कुछ मामलों में किसी अनुभवी से सलाह लेकर ही लेकर ही फैसला करें। कोई नजदीकी व्यक्ति आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। लव लाइफ के लिए दिन मिला-जुला हो सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करने के मौके मिलेंगे। सहकर्मियों और अधिकारियों से विवाद में ना उलझें, अगर छुट्टी मना रहे हैं तो छोटों से सद्भाव बनाकर रखें। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। पैसों से जुड़े कुछ मामले आपके लिए पेचीदा भी साबित हो सकते हैं। पिता की सेहत को लेकर चिंता रहेगी। अपनी सेहत का ध्यान रखें। आज आप अपनी इच्छाओं को दरकिनार करके जीवनसाथी की ख्वाहिशों को पूरा करेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज ज्यादा होने के कारण थकान महसूस हो सकती है। जल्दबाजी में कोई काम करने से बचें। पुराने रोगों से छुटकारा मिल सकता है। सेहत में पहले से सुधार होगा। यदि आज आप अपने लिए कुछ खास करना चाहते हैं तो आज का दिन एकदम उचित है। कार्यस्थल पर अकारण तनाव सम्भव है। यात्रा सफल रहेगी। शुभ समाचार मिलेंगे। मेहनत का फल मिलेगा। सड़क पर बेकाबू गाड़ी न चलाएँ। अनावश्यक बातचीत और मुद्दे को खुद को इससे दूर रखें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

धन प्राप्ति सुगम होगी। यात्रा से लाभ होगा। भाग्योन्नति के प्रयास सफल रहेंगे। किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। करियर में आगे बढ़ने का कोई अच्छा मौका भी आपको मिल सकता है। आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी भी मिलने के योग हैं। महिलाओं को खुद को धोखा देने या बुरी स्थिति में जाने से बचाने की आवश्यकता होगी। वेतनभोगी लोग लाभ कमा सकते हैं। स्वास्थ्य के मोर्चे पर राहत मिलेगी। छात्रों को बहुत मेहनत करनी पड़ेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप नए सिरे से ऊर्जा से भर जाएंगे और जुनून के साथ किसी भी कार्य को करने में सक्षम होंगे। व्यवसाय में जोखिम न लें। व्यय वृद्धि होगी। चोरी-चोट-विवाद से हानि संभव है। अपेक्षा न करें। संयम से काम करें। पिता के साथ विवाद सम्भव है। वाहन चलते हुए सावधानी बरते। सहकर्मियों की निगाहें आज आप पर बनी रहेंगी। आज अपनी भाषा पर कंट्रोल रखें। वरना किसी से विवाद की सम्भावना बन सकती है। धन कोष में वृद्धि होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज के दिन पुराने निवेश से फायदा होने के योग बन रहे हैं। महिलाएं घर के कार्य में व्यस्त रहेगी। मनोरंजन और कुछ जरूरी चीज़ों की खरीदारी में खर्च बढ़ेगा। दिनचर्या में बदलाव रहेगा। कार्यशैली में बदलाव से लाभ बढ़ेगा। आपको नौकरी में कुछ मुद्दों पर समझौता करना होगा। गुरुजनों से मार्गदर्शन प्राप्त होगा। विवाहितों के लिए आज का दिन अच्छा है। काले कुत्ते को रोटी खिलाए, कार्यक्षेत्र में तरक्की होगी। परिवार के लोगों से संबंधों में सुधार हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

किसी भी वाद-विवाद में पड़ने की बजाय अगर आप मामलों को शांति से सुलझाएं तो आपके लिए बेहतर होगा। ग्रह-नक्षत्र आज आपको धन के लेन-देने में सावधानी बरतने की सलाह दे रहे हैं, नकारात्मक विचारों को मन में उठने न दें। पारिवारिक जीवन में तालमेल से स्थिति नियंत्रण में रहेगी। अवसर आपकी संतुष्टि के अनुसार नहीं होंगे। आज लक्ष्य प्राप्त करने तक अपनी हिम्मत ना छोड़ें, सफलता जरूर मिलेगी। कॉन्फिडेंस अधिक होने पर स्वभाव थोड़ा नम्र रखें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप सफल रहेंगे। काम-काज में जल्दबाजी करने से बचें। दोस्तों का सहयोग मिलेगा। सेहत के मामले में भी आपको आज संभलकर रहना होगा। परिवार में वाद-विवाद का वातावरण बन सकता है। माता के साथ तालमेल बनाकर रखें, आशीर्वाद लें। जीवन-साथी के साथ किसी छोटी-सी बात पर अनबन घर की शान्ति को भंग कर सकती है। आज आपको विरोधियों से सतर्क रहने की जरुरत है। उनके द्वारा किया गया सभी प्रयास असफल साबित होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

जीवनसाथी अप्रत्याशित झगड़े के कारण आपको परेशान करेगा। कला जगत से जुड़े लोग कुछ नया और बेहतर कर सकते हैं। बौद्धिक चर्चाओं में भागीदारी अवश्य लें। कार्य पूर्ण होंगे। राजनीति में आपको ऐसे लोग मिलेंगे जो आपके लंबित कार्यों को पूरा करने में मदद करेंगे। आपको कुछ रोचक जानकारी मिल सकती है। ऑफिस में आज उत्साहजनक स्थिति बन सकती है। कामकाज में आपका मन लगेगा। आप अचानक आने वाली परेशानियों से निपट लेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज अचानक मिला कोई सुखद संदेश नींद में आपको मीठे सपने देगा। परिवार के साथ अच्छा वक्त बिता सकते हैं। जरूरी वस्तुओं पर आपका धन खर्च होगा। प्रतिस्पर्धियों तथा शत्रुओं पर विजय प्राप्त कर पाएंगे। अधूरे कार्य संपन्न होंगे। आज नौकरी में प्रमोशन और कारोबार में धन लाभ का योग बन रहा है। वाहन और मशीनरी के प्रयोग में सावधानी रखें। विवाद से बचें। कुसंगति हानि पहुंचाएगी, जोखिम न लें। पुराना रोग फिर उभर सकता है।

आपने Rashifal 19 September 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 19 September 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 19 September 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : अगर आपकी किस्मत भी नहीं दे रही है आपका साथ, तो अगले 30 दिनों में कर लें ये 8 काम

Back to top button