राशिफल

Rashifal 13 July: सावन के दूसरे सोमवार को भगवान शिव की कृपा से इन 6 राशि वालों की चमकेगी किस्मत

हम आपको सोमवार 13 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 13 July 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप गप्पबाजी और अफवाहों से दूर रहें। आँखों से संबंधित समस्या परेशान कर सकती है। नकारात्मक विचार आपके मन को निराश रखेगा। खान-पान पर विशेष ध्यान दें। परिवारजनों से उग्र चर्चा के कारण मनमुटाव न हो इसका खास ध्यान रखिएगा। दैनिक जीवन से हटकर कुछ अच्छा मनोरंजक समय बिताने की कोशिश करेंगे। आज का दिन आपके सभी लंबित कार्यों को पूरा करने के लिए उत्तम है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज गुस्से में आकर फैसला लेना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। किसी की देखादेखी न करें। शारीरिक रूप से स्वस्थ रहने वाले हैं। परिवार में भाई-बहनों के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा। जो लोग बेरोजगार हैं उनके लिये रोजगार के अच्छे अवसर सामने आएंगे। कुछ दायित्वों को पूरा करने के लिए आपको कुछ समायोजन से अधिक करने की आवश्यकता हो सकती है। परिवार का सुख अच्छा मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आकस्मिक मुनाफे के जरिए मिथुन राशि वालों के आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। व्यक्तित्व प्रभावशाली बना रहेगा। शरीर ताजगी भरा रहेगा। व्यक्तिगत जीवन में मानहानि का सामना करना पड़ सकता है। सीने में दर्द की समस्या परेशान करेगी। परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे। आप अपने लक्ष्य को किसी भी तरह पूरा करने में सफल होंगे। सहकर्मी आपके कार्यों को आसान बनाने और आपकी सहायता करने के लिए आगे आएंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप अपनी मेहनत के बल पर शानदार परिणाम प्राप्त करेंगे। आपकी किस्मत प्रखर रूप से चमक रही है। आप सहयोगी की भूमिका को स्पष्ट रूप से तय करने में लगे रहेंगे। बाहर का भोजन करने से स्वास्थ्य प्रभावित रहेगा। घर में कोई शुभ काम आरंभ कर सकते हैं। क्रोध की अधिकता रहेगी। आपको अपने दायरे से बाहर निकलकर ऐसे लोगों से मिलने-जुलने की जरूरत है, जो ऊँची जगहों पर हों।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका उत्साह बढ़ेगा। बिजनेस में कर्मचारियों पर आपको ज्यादा ध्यान देना होगा। नौकरी करने वाले जातकों की पदोन्नति होगी। शरीर स्वस्थ रहेगा और मानसिक तनाव दूर होगा। घर में माता के स्वास्थ्य का खास ख्याल रखना होगा। दोस्तों के साथ अच्छा समय बीत सकता है। आपको आर्थिक लाभ मिलने के संयोग बन रहे हैं। आज आप संतोषजनक महसूस करेंगे और हर किसी के प्रति गर्मजोशी से पेश आएंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज लोग आपकी कार्यक्षमता को सराहेंगे। चीज़ें आपके समर्थन में होंगी। आप दूसरों की भावनाओं के प्रति अधिक सहानुभूतिपूर्ण रहेंगे और स्वतंत्र रूप से लोगों के साथ अपनी भावनाओं को साझा करेंगे। मन प्रसन्न रहेगा। वित्तीय कार्य में प्रगति होगी। भगवान शिव की अराधना करें। बाहर के किसी भी काम के लिए किसी और पर भरोसा न करें और खुद को नुकसान पहुंचाने के लिए काम करने पर जोर दें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज पैसों को लेकर टेंशन बढ़ सकता है। इस पर विचार करना होगा। करियर में आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। आपका स्वास्थ्य काफी हद तक आपके अवचेतन मन की स्थिति से जुड़ा है। सकारात्मक ऊर्जा आप को सभी प्रकार की बीमारियों से बचने में सहायता करेंगी। सफलता के लिए धैर्य जरूरी है। किसी स्नेहीजन के घर मांगलिक प्रसंग में उपस्थित रहना होगा अथवा धार्मिक स्थल पर जाने के भी योग हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज क्रोध व आवेश की अधिकता रह सकती है अतः खुद पर काबू रखें अन्यथा कलह बढ़ सकती है। किसी बड़े अधिकारी का समर्थन प्राप्त होगा। अचानक लाभ से राहत महसूस होगी। नया व्यापार आदि शुरू करने के लिए आज का दिन शुभ है। नई योजना आने की संभावना बन सकती है। अपने विचारों पर थोड़ा कंट्रोल रखें। आपके सामने कुछ कठिन परिस्थितियां आ सकती हैं। दोस्तों से मदद मिलती रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि वालों को शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। कार्यस्थल पर संघर्ष अधिक करना पड़ेगा। व्यर्थ की भागदौड़ हो सकती है। मन दुविधा में रहेगा। खर्च की मात्रा बढ़ सकती है। आप शायद अपनी जिंदगी को लेकर कुछ दुविधा में हैं या फिर किसी खास परिस्थिति से बाहर नहीं निकल पा रहे है। कुछ रिश्तेदारों के घर आने से घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। सभी कार्यों में सफलता मिलने के आसार हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि वालों के राजकीय व्यक्तियों से संबंध बढ़ेंगे एवं सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। आपसी तालमेल बढ़ेगा। किसी मित्र या शुभचिंतक से भरपूर सहयोग मिलेगा। सूर्य को जल अर्पित करें इससे आपके घर की सभी नकारात्मक शक्तियां समाप्त हो जाएंगी। रिवार में मेम किसी सदस्य से मनमुटाव हो सकता है। मेहनत के अनुकूल आर्थिक लाभ न होने से मन चिंतित रहेगा। आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज बिजनेस मे विरोधी आपको नीचा दिखाने की कोशिश कर सकते हैं उन से बचकर रहें। आज का काम आपके कल का भविष्य बनाएगा। सोच-समझकर ही निर्णय लें। प्रतिस्पर्धियों पर आप विजय प्राप्त कर सकेंगे। रुका हुआ पैसा आपको अचानक मिल सकता है। गाड़ी चलाते वक़्त ज़्यादा सावधानी बरतें। आपको पहली नजर में किसी से प्यार हो सकता है। अधूरे कार्य पूरे होंगे। आज का दिन सफलता से पूर्ण रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको संभलकर चलना होगा। आप अकेलापन महसूस कर सकते हैं। स्त्रीवर्ग तथा पानी से संभलकर रहने की आवश्यकता है। मानसिक शांति के लिए गुरु मंत्र का जप करें। परिजनों के साथ वाद-विवाद ना हो, इसका ध्यान रखें अन्यथा तकलीफ हो सकती है। आप आत्मचिंतन करते हुए भविष्य के लिए कार्ययोजनाएं तैयार करेंगे और सफलता के मार्ग पर अग्रसर रहेंगे। आपके चारों तरफ खुशियों की खबरें मिलेगी।

आपने Rashifal 13 July 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 13 July 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 13 July 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : हथियाना चाहते थे असुर भगवान शिव से उनका घर कैलाश, मगर इस वजह से नहीं मिल पाई विजय

Back to top button