रिलेशनशिप्स

ऑफिस में चक्कर चलाने से पहले इन 5 बातों पर जरुर दें ध्यान, वरना हो जाएगी मुसीबत

ऑफिस रोमांस का ट्रेंड इन दिनों काफी चल रहा है, लेकिन इसे हैंडल करना जरा मुश्किल है

प्यार कहीं भी हो सकता है, किसी से भी हो सकता है और  इस एहसास पर आप किसी तरह की रोक चाहकर भी नहीं लगा सकते हैं। हालांकि अगर आप प्यार का इंतजार नहीं कर सकते और डेटिंग के शौकीन हैं तो ये खबर जानना आपके लिए बेहद जरुरी है। आजकल ऑफिस रोमांस का चलन बढ़ गया है। अक्सर साथ काम करने वाले कॉलीग्स एक दूसरे की तरफ अट्रैक्ट हो जाते हैं और डेटिंग शुरु कर देते हैं। हालांकि इसमे कोई बुराई नहीं है, लेकिन ऑफिस रोमांस कई मामलों में आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है। बात कॉलीग को डेट करने की हो या फिर बॉस को डेट करनी की। आपके लिए  दिल लगाना मुश्किल हो सकता है। अगर फिर भी  आप रोमांस करना चाह रहे हैं तो फिर एक बार इन बातों पर जरुर ध्यान दें।

ऑकवर्ड साइलेंस

जब आप ऑफिस में किसी के साथ फ्लर्ट करते हैं तो माहौल हलका फुलका रहता है। वहीं अगर आपने अपने कलीग को डेट करना शुरु कर दिया तो ऐसे मोंमेंट का शिकार हो सकते हैं। जैसे की घर पर आप दोनों एक दूसरे से ओपेन रहेंगे, लेकिन ऑफिस में अगर आपके साथ कोई तीसरा बैठ गया तो ऑकवर्ड साइलेंस की स्थिति हो जाएगी। इतना ही नहीं मान लिजिए आपने सेक्स किया पर वो आपको बेहद ही खराब लगा ऐसे में आप उन्हें बता भी नहीं पाएंगे कि आपको अच्छा महसूस नहीं हुआ। साथ ही आप उनसे दूर भागकर कहीं जा भी नहीं सकते।

ऑफिस में मचेगा शोर

प्यार छिपाए नहीं छिपता और अगर वो प्यार ऑफिस का हो तो बिल्कुल भी नहीं छिप पाएगा। ऑफिस में लोग एक जैसा काम करके बोर होते रहते हैं ऐसे में किसी भी गॉसिप को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचने में देर नहीं लगेगी। इसके चलते आप अपने पार्टनर की कोई शिकायत या अजीब आदत के बारे में दूसरों को बताएंगे तो ऑफिस में शोर मच जाएगा और आपकी डेटिंग लाइफ भी खराब हो जाएगी।

हर वक्त साथ रहना अच्छा नहीं

अगर आप ऑफिस कलीग को डेट करते हैं तो आपको हर वक्त उनके साथ रहना पड़ता है। कहते हैं ना मिलने का मजा भी इंतजार के बाद आता है। ऐसे में जिसके साथ आप काम कर रहे हैं और उसे ही डेट भी कर रहे हों तो आप हर वक्त उनके ही साथ रहेंगे। इससे आपके रिश्ते की एक्साइटमेंट कम हो सकती है और जल्दी ही आप एक दूसरे से बोर भी हो जाएंगे।

पर्सनल स्पेस जरुरी

हर इंसान अलग अलग मौकों पर अलग तरीके से बिहेव करता है। जैसे आप ऑफिस में रहते हैं जरुरी नहीं की घर में भी आपका ऐसा माहौल हो। ऐसे में आपको पार्टनर को आपका बिहेवियर समझने में दिक्कत हो सकती है। साथ ही उनके सामने आप खुलकर भी नहीं रह पाएंगे। ऐसे में कितने भी बहाने बना लें आप उन्हें अपनी बातें समझा नहीं पाएंगे।

ऑफिस पॉलिसी के खिलाफ

बहुत से ऑफिस में इस तरह के रिश्ते की पूरे तरीके से मनाही होती हैं। ऐसे में आपका छिप-छिप कर प्यार करना आपनी नौकरी को खतरे में डाल सकता है।अगर आप नौकरी को खतरे में नहीं डालना चाहते हैं तो फिर ऐसी गलती ना करें। अपने पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को अलग रखना सीखेँ।

Back to top button