समाचार

Breaking: वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखे गए MP के राज्यपाल, बेहद नाजुक है हालत

मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उन्हें इलेक्टिव वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है। दरअसल, राज्यपाल लालजी टंडन के लीवर में दिक्कत पाए जाने पर सीटी गाइडेड प्रोसीजर किया गया, जिसके बाद उनके पेट में रक्त का स्त्राव बढ़ गया। ऐसे में अब उनका इमरजेंसी ऑपरेशन किया गया है। ऑपरेशन के बाद उन्हें आईसीयू में रखा गया है, जहां उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है।

मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक, लालजी टंडन को लीवर और किडनी में दिक्कत है। हालांकि, उनका डायलिसिस भी किया जा रहा है, लेकिन हालत नाजुक बताई जा रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लालजी को 11 जून की सुबह सांस की दिक्कत, पेशाब की परेशानी और बुखार की वजह से मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से अभी उन्हें छुट्टी नहीं मिली है।

कोरोना का भी हुआ टेस्ट

मौजूदा दौर को देखते हुए उनका कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट भी आ गई, जो निगेटिव है। बता दें कि बुखार और सांस लेने में दिक्कत होना कोरोना वायरस के ही लक्षण है, जिसकी वजह से उनका टेस्ट किया गया। हालांकि, उन्हें कोरोना की बीमारी नहीं है, लेकिन फिर भी उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। उनकी देखभाल के लिए विशेषज्ञों की एक टीम मौजूद है, जो उन पर 24 घंटे नजर बनाए हुए है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो लालजी टंडन लखनऊ छुट्टियां बिताने के लिए आए थे और उसी दौरान उनकी तबीयत खराब हो गई, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। इतना ही नहीं, डॉक्टरों ने 13 जून (शनिवार) को जांच में यूरिनरी ट्रैक्ट में इंफेक्शन पाया। इस पर एंटीबायोटिक की डोज दी गई, जिसके बाद बुखार थोड़ा हल्का हुआ, लेकिन अभी तक राहत नहीं मिल पाई है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की मुलाकात

मध्यप्रदेश के राज्यपाल की तबीयत की खबर सुनते ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनसे मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना भी की। इसके अलावा, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी ट्वीट करते हुए उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की। कुल मिलाकर, लालजी टंडन के शुभचिंतक उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना कर रहे हैं।

लालाजी टंडन के स्वास्थ्य रिपोर्ट पर जानकारी देते हुए मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर ने कहा कि उनकी हालत एक बार फिर से बिगड़ गई है और उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही है। हालांकि, उन्होंने कहा कि स्थिति बेहद नाजुक है, लेकिन नियंत्रण में है, तो चिंता की कोई बात नहीं है।

लखनऊ के निवासी हैं लालाजी टंडन

मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन उत्तर प्रदेश में लखनऊ के मूल निवासी हैं, जिनकी गिनती बीजेपी के कद्दावर नेता में होती थी। दरअसल, यूपी की राजनीति में इनकी बड़ी भूमिका रही है। इतना ही नहीं, उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का बेहद करीबी माना जाता था और बीजेपी के टॉप नेताओं में उनका नाम शुमार है।

Back to top button