बॉलीवुड

‘शोले फिल्म के इस प्रमुख किरदार ने ली अंतिम सांस,फिल्म मैं निभाया था एहम रोल…

‘शोले’ फिल्म में गब्बर सिंह एक डायलाग बोलता हैं ‘कितने आदमी थे कालिया?’ ये डायलाग आज तक लोगो की जुबान पर चढ़ा हुआ हैं. इस फिल्म में कालिया का किरदार विजू खोटे ने निभाया था. इस फिल्म के बाद से उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में पहचान मिली थी. हमें बड़े दुःख के साथ कहना पड़ रहा हैं कि वरिष्ठ अभिनेता विजू खोटे जी अब इस दुनियां में नहीं रहे हैं. उनका आज 30 सितंबर सुबह 6:55 पर 77 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. जानकारी के मुताबिक इस दौरान वे अपने मुंबई स्थित घर पर ही थे. विजू ने अपने करियर की शुरुआत 1964 में की थी. उन्होंने अपने अभिनय करियर में 300 से भी ज्यादा हिंदी और मराठी फिल्मों में काम किया हैं. शोले के कालिया का अलावा उन्हें ‘अंदाज़ अपना अपना’ के रॉबर्ट किरदार के लिए भी काफी पॉपुलैरिटी मिली थी. इसके अलावा उन्होंने कई टीवी शो में भी काम किया हैं. इसमें ‘जुबान संभाल के’ भी बहुत पॉपुलर हुआ था. क़यामत से क़यामत फिल्म में भी उनका अभिनय सराहनीय रहा हैं.

 

बता दे कि विजू खोटे जी बॉलीवुड में काफी एक्टिव अभिनेता रहे हैं. हालाँकि पिछले कुछ सालों से उन्होंने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया था. इसकी वजह उनकी ख़राब तबियत थी. दरअसल विजू के शरीर के कई अंगों ने काम कारण बंद कर दिया था. इस वजह से आज सोमवार सुबह ही निंद्रा आवस्था में ही उनका देहांत हो गया. उन्होंने साल 2015 में टाइम ऑफ़ इंडिया को एक इंटरव्यू भी दिया था. तब उन्होंने बताया था कि उन्हें लोगो का प्यार उनकी फिल्म की लोकप्रियता के चलते मिला हैं. जनता को उनका कालिया का किरदार बहुत पसंद आया था. शोले में उन्होंने गब्बर की भूमिका निभाने वाले अमजद खान के साथ काम किया था. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अमजद और विजू बाद में भी कई फिल्मों में साथ में काम कर चुके हैं. विजू की एक बड़ी बहन शुभा खोटे हैं. इन्होने भी बॉलीवुड में काफी काम किया हैं.

विजू खोटे की भतीजी और एक्ट्रेस भावना बलसावर ने मीडिया को बताया कि “वे (विजू खोटे) ने आज सुबह 6 बजकर 55 मिनट पर अपने निवास स्थल में निद्रा अवस्था में शांतिपूर्ण अंतिम सांस ली. वे कुछ समय से बीमार चल रहे थे. उन्हें कई ऑर्गन (अंदरूनी अंग) फ़ैल हो गए थे. वे हॉस्पिटल में नहीं मरना चाहते थे. इसलिए हम उन्हें कुछ दिनों पहले घर ले आए थे. ये हम सभी के लिए बही बड़ा नुकसान हैं.

मीडिया सूत्रों के अनुसार विजू खोटे के अंतिम सस्न्कार की रस्म आज करीब 11 बजे चंदन वादी में की जाएगी. उनके देहांत की खबर के बाद से पूरी फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर हैं. खासकर उनके फैंस को विजू खोटे के जाने का बड़ा दुःख हुआ हैं. इस दुःख के पालो में हमारी सहानुभूति और दुआएं उनके परिवार उर फैंस के साथ हैं. हम इश्वर से प्रार्थना करते हैं कि वे विजू खोटे जी की आत्मा को शान्ति प्रदान करे.

वैसे आपको विजू खोटे की कौन सी फिल्म या किरदार सबसे ज्यादा पसंद हैं? हमें कमेंट सेक्शन में ये बात जरूर बताए.

Back to top button