बॉलीवुड

सलमान खान के करियर में आया एक अहम पड़ाव, बचपन की तस्वीर शेयर कर कही ये बात

सलमान खान वर्तमान में बॉलीवुड के सबसे टॉप के अभिनेता हैं. उनका स्टारडम इतना ज्यादा हैं कि वो जिस भी फिल्म में काम कर लेते हैं वो पहले सप्ताह ही 100 करोड़ का बिजनेस कर लेती हैं. इतना ही नहीं उनकी फीस भी बॉलीवुड में सबसे ज्यादा हैं. एक अनुमान के तौर पर सलमान हर फिल्म का 55 से 60 करोड़ रुपए तक ले लेते हैं. अब इसी से आप उनकी स्तर पॉवर का अंदाजा लगा सकते हैं. सलमान खान ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1988 में ‘बीवी हो तो ऐसी’ फिल्म से की थी. इस फिल्म में वे मुख्य भूमिका में नहीं थे, बल्कि एक तरह से सपोर्टिंग एक्टर थे. इसके बाद उन्होंने बतौर मुख्य अभिनेता 1989 में ‘मैंने प्यार किया’ फिल्म से अपना डेब्यू किया. फिल्म में सलमान के साथ भाग्यश्री थी. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी. इसके बाद भाईजान को काम मिलता ही चला गया.

सलमान को बॉलीवुड में हुए 31 साल

हाल ही में सलमान ने बॉलीवुड में अपने फ़िल्मी करियर के 31 साल पुरे किए हैं. ये सलमान के फ़िल्मी करियर का एक अहम पड़ाव माना जा रहा हैं. बीते 31 सालों से सलमान फिल्मों में बतौर लीड एक्टर ही नज़र आ रहे हैं. वहीं उनके साथ के जो दुसरे अभिनेता या अभिनेत्री थे वे या तो फिल्मों में आना बंद हो गए या बड़े भाई, बाप, माँ इत्यादि के रोल कर रहे हैं.

इस अंदाज़ में कहा सभी को धन्यवाद

इस अवसर पर सलमान खान ने सभी का शुक्रिया अदा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया. भाईजान ने ट्विटर पर अपने बचपन की एक तस्वीर शेयर की. इसमें वे बहुत ही क्यूट और प्यारे से नज़र आ रहे हैं. इस तस्वीर के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा “बहुत बड़ा धन्यवाद उन सभी लोगो को जिन्होंने 31 साल के मेरे सफ़र में साथ दिया. फिल्म इंडस्ट्री, मेरा साथ देने वाले लोग और खासकर की मेरे फैंस. आप सभी की दुआओं की बदौलत ही मैं ये शानदार सफ़र तय कर पाया हूँ.

लोगो ने दिया प्यार

सलमान ने जब सभी को धन्यवाद कहा तो लोगो ने भी बदले में तरह तरह की कमेंट्स कर सलमान की तारीफ़ की. एक यूजर ने लिखा “लव यू मिस्टर खान. 31 साल तक फिल्म इंडस्ट्री पर राज़ करने के लिए बधाईयाँ. आप ने हमें कई बेहतरीन फ़िल्में दी जैसे मैंने प्यार किया, हम आपके हैं कौन, हम साथ साथ हैं, हम दिल दे चुके सनम, तेरे नाम, दबंग, बजरंगी भाईजान और सुल्तान.

फिर दुसरे यूजर ने लिखा “वाकई क्या शानदार सफ़र रहा आपका. हम आपको सपोर्ट करना और प्यार देना कभी बंद नहीं करेंगे. सलमान खान आपको अपने ये 31 सुनहरे साल मुबारक हो.” एक तीसरा यूजर कहता हैं “अपनी फ़िल्में और टीवी शो से हमारा मनोरंजन करने के लिए आपका शुक्रिया. हमारे चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए आपका शुक्रिया. एक अमेजिंग इंसान बनने के लिए और बाकी सभी चीजों के लिए आपका शुक्रिया. ऐसे ही चमकते रहिए और राज़ करते रहिए.

वर्क फ्रंट की बात करे तो सलमान की ‘भारत’ कुछ दिनों पहले ही बॉक्स ऑफिस से उतरी हैं. फिलहाल वे अपनी आगामी फिल्म ‘दबंग 3’ की शूटिंग में व्यस्त हैं.

Back to top button