समाचार

एक्शन में ट्रंपः पाकिस्तान को दिखाई औक़ात, लिए ये २ बड़े फैसले जिस से पाक है कोमा में

नई दिल्ली ट्रंप अमेरिकी राष्ट्रपति का पद संभालने के साथ ही पूरे एक्शन में नज़र आ रहे हैं। पद संभालने के अगले ही दिन ट्रंप ने मॉस्को सीमा पर दिवार बनाने का एलान किया और हाल ही में उन्होंने 7 देशों के मुस्लमानों पर अमेरिका में प्रवेश पर रोक लगा दी। हालांकि इम 7 देशों में पाकिस्तान का नाम न होने से सबको थोड़ा आश्चर्य हुआ क्योंकि सभी जानते हैं कि आतंकवाद और पाकिस्तान में क्या रिश्ता है। लेकिन, ट्रंप प्रशास ने पाकिस्तान के खिलाफ भी प्रतिबंध लगाने की तैयारी कर ली है और पाकिस्तान पर जल्द ही बैन लग सकता है। Pakistan immigration ban list.

पाकिस्तान पर भी लग सकता है बैन –

इस बारे में ह्वाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टॉफ रींस प्रीबस ने कहा कि, ‘हमने इन 7 देशों को कांग्रेस और ओबामा प्रशासन द्वारा आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले देशों के तौर पर शिनाख्त करने के वजह से चुना है। प्रीबस ने कहा, ‘अब हम कुछ और ऐसे देशों पर प्रतिबंध लगा सकते हैं जहां समान तरह की समस्याएं हैं, जैसे कि पाकिस्तान और कुछ अन्य देश। शायद हमें सिर्फ 7 देशों को ही नहीं बल्कि अन्य आतंकवाद समर्थक देशों पर भी प्रतिबंध लगाने कि जरुरत है। फिलहाल इन देशों में जाने और इनसे आने वाले लोगों की जांच-पड़ताल की जाएगी।’

 

ISIS के खात्मे के लिए अमेरिकी सेना को 30 दिन का समय –

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नेतृत्व में अमेरिका ने आईएसआईएस के खिलाफ जंग की पूरी तैयारी कर ली है। ट्रंप ने आईएसआईएस के खात्मे कि लिए अमेरिकी सेना को 30 दिन के अंदर रणनीति तैयार करने का निर्देश दिया। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका को सिर्फ आईएसआईएस के रूप में ही कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद से ही खतरा नहीं है, बल्कि यह सबसे खतरनाक और आक्रामक है। आईएसआईएस अपना खुद का राष्ट्र स्थापित करने की भी कोशिश कर रहे हैं। जिसे आईएसआईएस ‘खलीफा का अधिकार क्षेत्र’ बुलाता है, लेकिन अमेरिकी इससे किसी भी तरह से स्वीकार या इससे किसी तरह का समझौता नहीं करेगा।

Back to top button