विशेष

नफरत फैलाते कैमरे में कैद हुआ सपा का विधायक, कहा-BJP समर्थक दुकानदारों से ना खरीदें सामान

इस देश में कुछ ऐसे लोग भी हैं जिनका काम सिर्फ नफरत फैलाना होता है और ये किसी भी धर्म या मजहब के हो सकते हैं। उनके लिए किसी का लड़ना-मरना कोई मतलब नहीं रखता है बल्कि वे क्या चाहते हैं इससे उनका खास मतलब होता है। मगर अपने ही देश में नफरत फैलाने का क्या मतलब है, शायद ये बात एक विधायक साहब नहीं जानते हैं। नफरत फैलाते कैमरे में कैद हुआ सपा का विधायक, कुछ लोगों से इनका कहना है कि बीजेपी समर्थकों से सामना नहीं लें।

नफरत फैलाते कैमरे में कैद हुआ सपा का विधायक

उत्तर प्रदेश के कैराना विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन ने ऐसा विवादित बयान दिया है। नाहिद हसन ने लोगों से अपील की है कि भारतीय जनता पार्टी का समर्थन करने वाले दुकानदारों से सामान बिल्कुल नहीं खरीदें। इनके इस बयान का वीडियो भी चर्चा में आ गया है औऱ यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

जिन्होने वीडियो देखा है वे साफतौर पर ये देख सकते हैं कि विधायक नाहिद हसन अपने विधानसभा क्षेत्र के मुस्लिम समाज के लोगों को बीजेपी समर्थकों की दुकान से समान ना लेने की अपील कर रहे हैं। इनका कहना है कि हम सामान खरीदते हैं तो भाजापाइयों की दुकान चलती है और इनका घर भी इसी से चलता है, इसलिए सभी भाईयों से अपील है कि बीजेपी समर्थकों वाले दुकानदार से सामान लेना बंद कर दें। वायरल वीडियो में मुस्लिम समुदाय के लोगों से बीजेपी जुड़े दुकानदारों से सामान लेने की अपील कर रहे हैं और लोग उन्हें बहुत एकाग्रता के साथ सुन भी रहे हैं।

दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी बीजेपी के उन्नाव से सांसद साक्षी महराज ने एक बार फिर मॉब लिंचिंग में मारे गए तरबेज अंसारी पर विवादित बयान देकर सुर्खियों में आ गईं। उन्होंने कहा कि यह मीडिया का दुर्भाग्य है कि जहां तरबेज अंसारी तो याद आता है लेकिन सैकड़ों हिंदू मारे गए ये याद नहीं है। साक्षी महाराज उन्नाव जनपद के एक गेस्ट हाउस में आयोजित भाजपा सदस्यता अभियान के अंतर्गत एक कार्यक्रम में पहुंची थीं। उन्होने कहा था कि कश्मीर में सैनिकों के साथ क्या हो रहा था वे भी उन्हें याद नहीं है। चांदनी चौक में मंदिर तोड़ते हैं तो वो भी आपको दिखाई नहीं दे रहा, छोटी-छोटी लड़कियों के साथ बलात्कार होता है तो वो भी नजरअंदाज कर दिया जाता है। आप सिर्फ तबरेज अंसारी की बात करते हैं जबकि सैकड़ों हिंदू मारे गए ये किसी को याद तक नहीं है।

आजकल के नेता इसी तरह के विवादित बयान देकर सुर्खियां तो बटोर लेते हैं लेकिन बाद में इन्हें इसी के चक्कर में जनता वोट ना देकर बता देती है कि उन्हें उनकी ऐसी हरकतें पसंद नहीं है। अगर सपा विधायक ने ऐसा बयान दिया है तो बीजेपी भी पीछे नहीं रहती है।

Back to top button