बॉलीवुड

मिलिए बॉलीवुड के दिग्गज कॉमेडियंस के बेटों से, कॉमेडी से हटकर करते हैं कुछ ऐसा काम

कॉमेडी हर उम्र के दर्शक पसंद करते हैं. आज के दौर में लोगों को हंसाने का काम सबसे मुश्किल समझा जाता है. जिस तरह खाने में नमक न हो तो स्वाद अधूरा लगता है ठीक उसी तरह यदि फिल्म में कॉमेडी का तड़का न हो तो फिल्म देखने का मज़ा नहीं आता. कहते हैं कि कॉमेडी करना सबसे मुश्किल काम है. फिल्म इंडस्ट्री ने हमें अनेकों दिग्गज कलाकार दिए जिनमें कादर खान, जॉनी लीवर, असरानी आदि का नाम शामिल है. लेकिन हमें हंसने पर मजबूर करने वाले इन कलाकारों को हम सिर्फ नाम से ही जानते हैं. हमें इनकी निजी जिंदगी के बारे में कुछ खास नहीं पता. इसलिए आज हम आपको कुछ मशहूर कॉमेडियंस के बेटों से मिलवायेंगे और बताएंगे कि वह क्या काम करते हैं.

अनुपम खेर- सिकंदर

अनुपम खेर ने अपने अभिनय से बॉलीवुड में एक अलग मुकाम बनाया है. अनुपम खेर के बेटे का नाम सिकंदर खेर है. सिकंदर बॉलीवुड के फिल्म ‘वुडस्टॉक विला’ से डेब्यू कर चुके हैं लेकिन फिल्म ने उन्हें कुछ खास सफलता नहीं दिलाई. इसके अलावा वह ‘औरंगजेब’ और ‘तेरे बिन लादेन 2’ में भी नज़र आ चुके हैं.

परेश रावल- आदित्य और अनिरुद्ध

अपनी एक्टिंग से सबका दिल जीत लेने वाले परेश रावल के दो बेटे हैं जिनका नाम आदित्य और अनुरुद्ध रावल है. आदित्य रावल ने लंदन इंटरनेशनल स्कूल ऑफ़ परफॉर्मिंग आर्ट्स से थिएटर की पढ़ाई की है. आदित्य सुपरहिट नाटक ‘द क्वीन’ को लिख और निर्देशित कर चुके हैं.

कादर खान- सरफ़राज़ खान

कादर खान का नाम बेहतरीन कॉमेडियंस में शुमार है. उन्होंने 300 से भी ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया है. कादर खान के बेटे का नाम सरफ़राज़ खान है. सरफ़राज़ सलमान खान के साथ कुछ फिल्मों में उनके दोस्त का रोल निभाते हुए नज़र आ चुके हैं.

जसपाल भट्टी- जसराज भट्टी

जसपाल भट्टी को लोग ‘किंग ऑफ़ कॉमेडी’ के नाम से जानते हैं. उनके बेटे का नाम जसराज भट्टी है. जसराज एक एक्टर के साथ-साथ डायरेक्टर भी हैं. वह कुछ पंजाबी फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं.

गोविंदा- यशवर्धन

गोविंदा बॉलीवुड के सबसे फाइन एक्टर्स में से एक हैं. कॉमेडी, रोमांस या ड्रामा हो वह सब में नंबर वन हैं. गोविंदा के बेटे का नाम यशवर्धन आहूजा है. यशवर्धन जल्द ही बॉलीवुड में एंट्री लेने की तैयारी में हैं. वह दिखने में भी किसी हीरो से कम नहीं हैं. लोग उनके लुक की तुलना रणबीर कपूर से करते हैं.

गोवर्धन असरानी- नवीन असरानी

असरानी ने ‘शोले’, ‘नमक हराम’ और ‘हेरा फेरी’ जैसी फिल्मों में अपने शानदार अभिनय से हम सभी का दिल जीत लिया. असरानी की कॉमेडी टाइमिंग बहुत अच्छी है. असरानी के बेटे का नाम नवीन असरानी है. नवीन खुद को लाइमलाइट से दूर रखते हैं. वह पेशे से गुजरात में एक डेंटिस्ट हैं.

जॉनी लीवर- जेसे लीवर

बॉलीवुड के दिग्गज कॉमेडियन जॉनी लीवर के बेटे का नाम जेसे लीवर है. जेसे पेशे से एक म्यूजिशियन हैं जिनका डेब्यू जल्द ही बॉलीवुड में हो सकता है. उन्हें इंतज़ार है तो बस एक अच्छी स्क्रिप्ट का.

अशोक सराफ- अनिकेत सराफ

अशोक सराफ बॉलीवुड, टीवी और मराठी फिल्मों का जाना-माना चेहरा हैं. उनकी कॉमेडी लोगों को हंसने पर मजबूर कर देती है. वहीं उनके बेटे अनिकेत सराफ लाइमलाइट में आने से बचते हैं. यहां तक कि वह सोशल मीडिया साइट्स पर भी एक्टिव नहीं हैं.

Back to top button