विशेष

अचानक जेब से गिरे पैसे, तो समझ लीजिए होने वाला है कुछ खास, जानिए इसका अभिप्राय

ज्योंतिष के अनुसार हमारे जीवन में अनायास घटित होने वाली कई घटनाए वास्तव में कुछ खास संकेत देती है.. इनमें से एक है अचानक जेब से पैसे गिर पड़ना .. जी हैं अगर आप के ना चाहते हुए भी जब आपके जेब से अचानक कोई सिक्का उछलकर या नोट निकल कर गिर पड़े तो ये बेहद शुभ संकेत होता है। ये देखने में आपको सामान्य सी बात लग सकती है पर वास्तव में इसका विशेष अभिप्राय होता है और आज हम आपको इस विशेष अभिप्राय का अर्थ बताने जा रहे हैं।

दरअसल अगर आपके पॉकेट से अचानक सिक्का या फिर कोई नोट खिसकर गिर जाता है तो इसका मतलब है कि आपको धन प्राप्ति होने वाली है, जी हां ये आर्थिक लाभ का संकेत होता है और इतना ही नहीं अगर आप किसी को पैसे दे रहे हैं और उस दौरान भी आपके हाथ से नोट या सिक्का छूट कर ​गिर जाए है तो भी ये बेहद शुभ संकेत है।हां पर महत्वपूर्ण बात ये है कि ये अचानक या स्वयं होना चाहिए ना कि जानबूझकर या किसी हड़बड़ी में आप अगर सिक्के गिराते हैं तो फिर इसका लाभ आपको नहीं मिलता है।

वहीं मान्यता ये भी है कि कपड़े पहनते वक्त भी आपकी जेब से सिक्के या फिर नोट गिर जाए तो ये भी आर्थिक लाभ का संकेत देता है.. यानी समझ लेना चाहिए कि बहुत जल्द ही आपको कहीं से धन की प्राप्ति होने वाली है। इस विशेष संकेत के अनुसार, आपके साथ भविष्य में कुछ ऐसा घटित होने जा रहा है जो कि आर्थिक रूप से आपके लिए बेहद लाभदायक होने वाला है.. हां, वो कब तक फलीभूत होगा इसका कोई निश्चित समय नहीं है।

वहीं इसके अलावा धन प्राप्ति के कुछ शुभ संकेत होते हैं जैसे कि ..

  • शरीर के दाहिने भाग में अगर खुजली हो तो ये आर्थिक लाभ संकेत देता है।

  • अगर किसी रात आपको सपने में ये दिखे कि आपके ऊपर कोई क़ानूनी मुकदमा चलाया गया है और आप उसमे निर्दोष साबित होकर छूट गए हैं तो इसका मतलब है कि आपको जल्द ही कहीं से धन लाभ होने वाला है।

  • वहीं सपने में कोई आपको चेक देता है या आपके नाम का कोई चेक लिखता है तो भी ये धन लाभ का संकेत होता है और आपको जल्द ही आर्थिक लाभ की प्राप्ति होती है ।

  • इसके अलावा गुरुवार के दिन पीले कपड़ों में किसी कुंवारी कन्या के दर्शन भी आर्थिक उन्नति का संकेत देता है।

  • साथ ही सपने में दियासलाई जलता देखना भी धन लाभ का शुभ संकेत देता है और आपको आर्थिक लाभ मिलता है।

  • नेवला का दिखना भी धन लाभ का संकेत माना जाता है। मान्यता है कि अगर आप घर से बाहर निकल रहे हों और नेवला रास्ता काट दे या फिर आप सोकर उठें और नेवला दिख जाए तो इसका मतलब है अचानक ही आपको कहीं से गुप्त-धन मिलने वाला है।

  • वहीं शुक्रवार के दिन केसरिया रंग की गाय का दर्शन भी आर्थिक लाभ का संकेत देता है।

  • घर से बाहर निकलते वक्त कोई सुहागन स्त्री पूजा की थाल लिए सामने आ जाए तो ये भी धन प्राप्ति का संकेत है।

Back to top button