विशेष

25 दिसंबर की रात जरूर करें ये काम, जीवन में कभी नही होगी पैसे की कमी

हर कोई अपने जीवन में ढ़ेर सारा पैसा चाहता है और इसके लिए हर सम्भव प्रयास भी करता है.. व्यवहारिक तरीकों से लेकर ज्योतिष के उपाय भी आज़माता है। पर कई बार फिर भी उसकी ये इच्छा पूरी नही होती है और पैसों की समस्या बनी ही रहती है। ऐसे में आज हम आपके लिए एक कागरगर उपाय लेकर आए हैं जिसे करने से आपको जीवन में कभी पैसों की दिक्कत नही आएगी और ये उपाय आपको करना है आने वाली क्रिसमस की रात को। जी हां, हमारे बताए अनुसार ये उपाय इस क्रिसमस आप जरूर आज़माकर देखिएगा.. तो चलिए बताते हैं आपको करना क्या है..

वैसे तो हर मां-बाप अपने बच्चों को अच्छी सहुलियतें देना चाहते हैं पर गरीबी के कारण कुछ परिवार अपने बच्चों को बेहतर सुविधाएं देने में सक्षम नही होते। ऐसे में उनके बच्चे जरूरी चीजों से महरूम रह जाते हैं। इस इस क्रिसमस आप ऐसे महरूम बच्चों के लिए कुछ करें.. उनके लिए रिएल सेंटा बने । कोशिश करें उनकी कुछ जरूरतें पूरी कर सकें .. कपड़े, स्कूल बैग या फिर कुछ खाने का सामान ही देकर उनके मासूम चेहरे पर खुशी लाने का प्रयास करें। आपके इस प्रयास से भगवान भी खुश होंगे ..बच्चो में भगवान का रूप बसता है ऐसे में गरीब बच्चों की मदद से भगवान भी हमारे लिए आर्थिक मदद के कई रास्ते खोल देते हैं। इसलिए आपको किसी भी रूप में गरीब बच्चों की मदद करनी चाहिए। अगर अब तक आपने ऐसा नही किया है तो इस क्रिसमस से अच्छा मौका कुछ नही हो सकता है। इस क्रिसमस आप गरीब और असहाय बच्चों की मदद कीजिए इससे आपकी बुरी बालाएं दूर हो जाएंगी और आपको नए साल में ऊपर वाला बहुत कुछ देगा। सिर्फ पैसा ही नही बल्कि भगवान आपको हर सुखी देगें।

क्रिसमस या नए साल पर सभी लोग अपने प्रिय को गिफ्ट देते हैं वैसे ऐसा करने में कोई बुराई नहीं है हां पर इसके साथ आप उनके लिए भी सोचिए जिनका इसका दुनिया में कोई नही है। आप उन जैसे लाखों बेसहारा लोगों में से कुछ को चुनिए और उन्हें अपनी क्षमता अनुसार कुछ न कुछ दीजिए.. उनकी दुआओं से आपकी सोई किस्मत जाग जाएगी क्योंकि जब आप बिना किसी मोह माया के किसी के लिए कुछ करते हैं तो ये वास्तव में ईश्वर के लिए किया गया कार्य होता है और उसके बदलें ईश्वर भी आपको बहुत कुछ देते हैं।

क्रिसमस पार्टी की तैयारियां तो लोगों ने शुरू कर दी हैं कि.. कितने लोगों को बुलाना है और क्या खिलाना पिलाना है पर इस क्रिसमस आप अपने इस सेलेब्रेशन में उनको भी शामिल करे जिन्हे अपने जीवन में कभी दावतें नसीब नही होती है। हमारे आस-पास बहुत से ऐसे लोग है जिन्हे दो वक्त का खाना तक ढ़ंग से नसीब नही होता है ऐसे में जो पैसे आप अपने रंगीन पार्टी पर खर्च करना चाहता है उसमे से कुछ हिस्सा उन भूखे बदनसीबों के लिए भी खर्च करें । भूखे को खाना खिलाने से अच्छा कोई पुन्य का काम नही होता.. उनकी दुआ आपके इतने काम आएगी कि आप खुद भी ये सोच नहीं पाएंगे की आपकी जेब ऐसे कैसे भर रही है।

इस तरह अपनी किस्मत चमकानी है तो इस साल क्रिसमस पर वो काम करें जो अब तक आपने नहीं किया है । फिर देखिए कैसे आपकी भगवान सुनते हैं और आपकी खाली झोली खुशियों और पैसो से भर देते हैं।

 

 

 

Back to top button