राजनीति

मोदी की उंगली के इशारे से दहशत में आ गई कांग्रेस, मोदी-मोदी के नारों से गूंज उठा अहमदाबाद

अहमदाबाद – गुजरात का विधानसभा चुनाव इस बार बेहद धमाकेदार रहा। प्रचार के दौरान नेताओं ने अपनी सारी मर्यादाएं लांघते हुए बेबुनियादी बयानों की झड़ी लगा दी। बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी के लिए गुजरात में जीत काफी अहम दिखाई दे रही है। एक तरफ जहां कांग्रेस यहां अपने युवराज राहुल गांधी के दम पर जमकर प्रचार कर रही है और राहुल गांधी हर बार से काफी बदले हुए नज़र आ रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ हार्दिक पटेल जैसे पट्टीदारों के नेता भी बीजेपी के लिए मुश्किलें खड़ी कि तैयारी में हैं। बीजेपी को गुजरात में कड़ी टक्कर मिलते देख चुनाव का मोर्चा अब खुद पीएम मोदी ने संभाल लिया है। Pm modi vote in second phase.

आज गुजरात विधानसभा के दूसरे और अंतिम चरण के मतदान में पीएम मोदी ने अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए वोट डाला। मोदी फ्लाइट से अहमदाबाद पहुंचने के बाद सीधी मतदान गए और वहां अपना वोट डाला। इस दौरान सबसे खास बात ये रही कि उन्होंने देश के अन्य पीएम की तरह बीआईपी व्यवस्था को नकारते हुए लाइन में सभी लोगों के साथ लगकर वोट डाला। पीएम जब वोट देकर बाहर निकले तो वहां उनकी मुलाकात अपने बड़े भाई से हुई। बड़े भाई को देखते ही पीएम ने उनके पैर छुये और उनका हालचाल जाना।

पीएम मोदी के इस तरह रोड़ पर लाइन में लगकर वोट ड़ालता देख वहां मौजूद लोगों ने जमकर नारे लगाये। वोट देने के बादजब पीएम मोदी बाहर आए तो उन्होंने जैसे ही उंगली में लगे वोटिंग का निशान लोगों को दिखाया, पूरा इलाका मोदी मोदी के नारों से गुंज उठा। वहां मौजूद भीड़ को देखकर साफ हो गया कि चुनाव कौन सी पार्टी जितने जा रही है। गुजरातवासियों ने पीएम मोदी को लेकर जो जोश दिखाया उसे देखकर कांग्रेस सहित सभी विरोधी पार्टियो के होश उड़ गए।

आपको बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण और दूसरे चरण का मतदान हो चुका है। मतदान के आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत कई बड़े नेताओं ने अपने अपने वोट डालें। आपको बता दें कि गुजरात में पहले चरण के लिए 9 दिसंबर को 89 विधानसभा सीटों पर वोट डाले गए। वहीं आज हुए दुसरे चरण के मतदान में 14 जिलों की 93 विधानसभा सीटों पर वोट डाले गए। गुजरात चुनाव पर पूरे देश की नजर टिकी है, ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी पार्टी यहां सबसे ज्यादा वोट पाती है। आपको बता दें कि गुजरात चुनावों के नतीजे 20 दिसंबर को सामने आयेंगे। देखिए वीडियो –

Back to top button