जानिये इस बार कैसे मनाएंगे प्रधानमंत्री मोदी अपना जन्मदिन

आगामी 17 सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी अपना 66वा जनमदिन गुजरात मे मनाएंगे. हाल के दिनो मे ये प्रधानमंत्री का तीसरा गुजरात दौरा होगा. प्रधानमंत्री इस बार अपना जन्मदिन आदिवासियों और दिव्यांगो के साथ समय व्यतीत कर मनाएंगे. प्रधानमंत्री इससे पहले दीपावली कश्मीर में सैनिको के साथ मना चुके है.

गुजरात भाजपा के प्रवक्ता भारत पंड्या ने हमे बताया कि प्रधानमंत्री 17 सितम्बर को अहमदाबाद पहुंचेंगे जहाँ से वो वो गाँधी नगर अपनी माँ “हीरा बा” से आशीर्वाद लेकर आदिवासी जिले दाहोद के लिमखेडा जायेंगे. प्रधानमंत्री यहाँ कदाना-हाफेश्वर सिंचाई परियोजना का शुभारंभ करेंगे तथा एक जनसभा को संबोधित करेंगे. दाहोद के जिलाधिकारी ललित पाडलिया ने हमे बताया कि इस सिंचाई परियोजना के माध्यम से जिले के दूर-दराज के इलाको में पानी पहुँचाने में मदद मिलेगी.

दोपहर में प्रधानमंत्री नवसारी जायेंगे और दिव्यंगो के एक कार्यक्रम में शामिल होंगे. वे यहाँ दिव्यंगो को उनकी जरूरत का सामान वितरित करेंगे. ऊना में दलितों के साथ हुई मारपीट की घटना और पाटीदार आन्दोलन के बीच गुजरात भाजपा को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस दौरे से बहुत उम्मीद है. गुजरात में अगले साल विधान सभा चुनाव होने वाले है.

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी हाल ही में दो बार गुजरात आ चुके है. वो पहली बार स्वामीनारायण संत प्रमुख स्वामी महाराज के निधन पर और दूसरी बार सौराष्ट्र में सिंचाई परियोजना के उद्घाटन समारोह पर यहाँ आये थे.