विशेष

न सचिन न लारा किसी के पास नहीं है ये रिकॉर्ड, दुनियाभर के बल्लेबाजों पर भारी पड़े रोहित

क्रिकेट में कुछ पल ऐसे आते हैं जो इतिहास के पन्नों में दर्ज हो जाते हैं. यह पल इतने खास होते हैं कि लोगों के दिलों-दिमाग में ताउम्र जिंदा रहते हैं. क्रिकेट में बहुत सारे ऐसे पल आये हैं जब दर्शकों ने जम कर ताली बजाई और उस बेहतरीन पल का आनंद लिया. सचिन तेंदुलकर द्वारा जड़े हुए सौ शतक हों या शेन वार्न द्वारा की गई सदी की सबसे बेहतरीन गेंदबाज़ी, ये पल लोगों के जहन में सालों तक अमर रहेंगे. ऐसा ही सालों याद रखने वाला एक और कारनामा भारतीय बल्लेबाज़ रोहित शर्मा ने कर दिखाया है. लेकिन इस कारनामे की ख़ास बात यह है कि आज से पहले यह कीर्तिमान किसी और ने स्थापित नहीं किया है. इस रिकॉर्ड को बनाने वाले रोहित पहले और शायद आखिरी खिलाड़ी हों.

रोहित शर्मा का प्रदर्शन हमेशा काबिल-ए-तारीफ होता है. वह अपने शानदार प्रदर्शन से हमेशा आलोचकों का मुंह बंद कर देते हैं. कुछ टाइम पहले ही लोग उन्हें पहले एक दिवसीय की करारी हार के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे थे. लेकिन आज उन्होंने अपने ज़बरदस्त प्रदर्शन से उन लोगों का मुंह हमेशा के लिए बंद कर दिया है. आज रोहित के बल्ले ने श्री लंका के खिलाफ हो रहे मैच में ऐसा प्रदर्शन दिखाया कि श्रीलंकाई खिलाड़ी सिर पकड़कर बैठ गए. रोहित की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी देखकर वह असमंजस में थे कि कहां गेंद फेंकी जाए और ऐसा क्या किया जाए जिससे वह आउट हो जाएं.

आज रोहित शर्मा ने 151 गेंदों में 13 चौके और 12 छक्के जड़ कर श्री लंका के खिलाफ अपना दोहरा शतक पूरा किया. इसके साथ ही वह वन डे मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले एकलौते खिलाड़ी बन गए हैं. लेकिन रिकॉर्ड यही नहीं खत्म होता है. इसके अलावा भी उन्होंने कुछ ऐसा हासिल किया है जिसकी कल्पना उन्होंने कभी नहीं की होगी. दरअसल, आज से दो साल पहले ही रोहित की शादी उनकी दोस्त रितिका से हुई थी और मज़े की बात यह है कि आज ही के दिन रोहित ने यह उपलब्धि अपने नाम की है. यह ख़ास रिकॉर्ड उन्होंने अपनी शादी की सालगिरह के दिन बनाया.

तो हुआ न उनकी पत्नी रितिका के लिए यह सबसे स्पेशल तोहफा? आज के मैच के दौरान रितिका उनके साथ मौजूद थीं. जब रोहित के नाम यह रिकॉर्ड आया तो रितिका की आंखों में आंसू आ गए. वह खुद को इमोशनल होने से रोक नहीं पाईं और कैमरे ने यह खूबसूरत पल रिकॉर्ड कर लिया.

Back to top button