राजनीति

गुजरात विधानसभा चुनाव के आख़िरी चरण में 14 तारीख को अपना महत्वपूर्ण वोट देने जायेंगे पीएम मोदी

गांधीनगर: पुरे देश में इस समय गुजारत चुनाव की धूम मची हुई है। जिधर देखो लोग गुजरात चुनाव के बारे में ही बात करते हुए दिखाई देते हैं। गुजरात में पहले चरण का चुनाव 9 दिसंबर को हो चुका है और दुसरे चरण का चुनाव होना बाकी है। गुजरात विधानसभा के दुसरे चरण का चुनाव कल यानी 14 दिसंबर को होना है। विधानसभा चुनाव किसी राज्य के लिए कितना महत्वपूर्ण होता है, यह बताने की जरुरत नहीं है।

किसी भी राज्य का विकास होगा या नहीं, यह इस बात पर निर्भर करता है कि उस राज्य का मुख्यमंत्री कैसा है और कौन है। इसका निर्धारण विधानसभा चुनाव से ही होता है। इस चुनाव में गुजरात की जनता बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही है। हालांकि कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जिन्हें चुनाव से कोई मतलब नहीं होता है। उनके लिए मतदान के अधिकार का कोई महत्व नहीं होता है। हर व्यक्ति को अपने मतदान के अधिकार का प्रयोग करके एक बेहतर नेता का चुनाव करना चाहिए।

पीएम मोदी एक बार फिर 14 दिसंबर को गुजरात जायेंगे। इस बार वह चुनाव प्रचार करने नहीं बल्कि दुसरे चरण के विधानसभा चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करने जायेंगे, यानी पीएम मोदी वोट डालने जायेंगे। गुजरात के कई अन्य नेता भी वोट डालने के लिए गुजरात पहुंचेंगे। अपने गृहराज्य गुजरात में लगातार चार दिनों तक चुनाव प्रचार करने के बाद पीएम मोदी मंगलवार को ही राजधानी पहुँचे। गुरुवार को एक बार फिर वह अहमदाबाद आकारक अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

गुजरात विधानसभा चुनाव की वजह से पिछले एक महीने से पीएम मोदी ने गुजरात को ही अपना घर बनाया हुआ है। दूसरी तरफ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी ने पूर्व विधानसभा क्षेत्र नारनपुरा में आकार अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। राज्यसभा सीट जीतने के लिए उन्होंने अपनी विधानसभा सीट छोड़ दी थी। बीजेपी के पूर्व उप प्रधानमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण अडवाणी में अहमदाबाद के खानपुर क्षेत्र से वोट डालेंगे। वहीँ कांग्रेस के प्रत्याशी भी अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में वोट डालेंगे।

Back to top button