उमर अब्दुल्लाह की पत्नी ने उन्ही पर ठोक दिया मानहानि का मुकदमा, और 15 लाख रुपये प्रति महिने देने की मांग की…..

कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्लाह और उनकी पत्नी पायल लुटियन के तलाक विवाद ने एक नया मोड ले लिया है, जिसके चलते पायल ने खर्च और बच्चों के रख रखाव के तौर पर उमर से 15 लाख रुपये प्रतिमाह की मांग की है।

हुआ ये की पायल अपने माँ-बाप और बच्चों के साथ अकबर रोड, दिल्ली में उमर के सरकारी बंगले पर रहती थीं लेकिन लेकिन एक महीने से दिल्ली हाई कोर्ट ने उनसे ये सरकारी बंगला खली करा लिया है। ऐसे में पायल जो की अपनी जीविका के लिए अपने माँ-बाप पर निर्भर थी, के लिए नयी मुश्किलें खड़ी हो गयी है।

पायल ने अपनी याचिका में 10 लाख अपने और बच्चों के रख-रखाव और 5 लाख रुपये आवास के खर्च के तौर पर मांगें हैं। जहाँ सरकारी बंगले में रहने की वजह से पायल और उनके बच्चों को Z और Z+ लेवल की सिक्योरिटी मिलती थी, वही अब मकान खाली करने के बाद उन्हें अपने और बच्चों की सुरक्षा की भी चिंता भी सता रही है।

पायल ने उमर पर आरोप लगे है कि उमर उन्हें प्रताड़ित करतें थे और उनका शोषण भी करतें थें। ऐसे में उनके बच्चे खानाबदोशों की जिंदगी जीने पर मजबूर हो गये हैं। पायल के वकील जयंत सूद ने बताया कि फैमिली कोर्ट जज अरुण कुमार ने उम्र अदुल्लाह को इस केस का नोटिस भेज कर जवाब मांगा है। मामले की अगली सुनवाई 27 अक्टूबर को होगी।