ब्रेकिंग न्यूज़

जायरा के साथ प्लेन में छेड़खानी पर इरफ़ान पठान ने दिया चौंकाने वाला बयान, लोग कर रहे हैं समर्थन

बीते शनिवार को फिल्म ‘दंगल’ में अपने अभिनय से सबका दिल जीतने वाली अभिनेत्री जायरा वसीम के साथ छेड़खानी की घटना सामने आई है. यह घटना उनके साथ तब घटी जब वह विस्तारा एयरलाइन से दिल्ली से मुंबई के लिए यात्रा कर रही थीं. उन्होंने एक अधेड़ उम्र के शख्स पर आरोप लगाया कि वह सीट के पीछे से उनके साथ लगातार गलत व्यवहार कर रहा था. हम आपको बता दें कि आरोपी शख्स जायरा की सीट के पीछे बैठा था और जायरा ने आरोप लगाया था कि वह पीछे से ही उनकी पीठ और गर्दन पर अपने पैर फिरा रहा था. यह खबर चर्चा में तब आई जब जायरा ने फ्लाइट से उतरते ही एक इंस्टाग्राम विडियो अपलोड किया.

इस विडियो में वह रोते हुए अपने साथ हुए छेड़छाड़ के वाकये को बयां कर रही थीं. उन्होंने आदमी के पैर की एक फोटो भी शेयर की जिसमें उसका पैर जायरा की सीट के आर्मरेस्ट पर था. जायरा के इस विडियो के बाद लोगों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं देनी शुरू कर दी. दुनियाभर के लोगों का गुस्सा एयरलाइन विस्तारा और उस आदमी के प्रति फूट पड़ा. लोग उस आदमी को पकड़ कर सबक सिखाने की मांग करने लगे. जायरा के सपोर्ट में बॉलीवुड सेलिब्रिटीज, पॉलिटिशियंस और जाने-माने खिलाड़ी भी आये. उन्हीं में से खिलाड़ी इरफ़ान पठान के एक ट्वीट ने लोगों का दिल जीत लिया. उनके द्वारा किये गए इस ट्वीट को लोगों ने जम कर सराहा. क्या कहा इरफ़ान पठान ने चलिए आपको बताते हैं.

दरअसल, इस घटना के बाद लोग इसे धार्मिक और कश्मीरी नागरिकता से जोड़ने लगे थे क्योंकि जायरा मुख्यतः जम्मू-कश्मीर की रहने वाली हैं. यह देख कर इरफ़ान पठान भड़क गए और एक ट्वीट किया कि, “एक लड़की को फ्लाइट में छेड़ा गया और लोग उसके धर्म और नागरिकता के बारे में बात करने में बिजी हैं. हमारी सोच किस दिशा में जा रही है यह देख कर मैं हैरान हो जाता हूं”. इरफ़ान के इस ट्वीट के बाद बड़ी संख्या में लोग उनकी बात का समर्थन करते नज़र आये. उनके इस ट्वीट को अब तक लोग 6 हज़ार बार लाइक और 1600 से भी ज्यादा बार रिट्वीट कर चुके हैं.

इसी मामले पर जम्मू और कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने कहा कि, “महिलाओं के साथ कोई भी उत्पीड़न या अपराध होने पर तेज़ी और प्रभावी रूप से मामले को निपटाना चाहिए. जायरा के साथ जो हुआ उसे देख कर मैं हैरान हूं”.

इसके अलावा ज़ायरा के समर्थन में जम्मू और कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला भी आये. उन्होंने लिखा कि, “विस्तारा को जल्द से जल्द उस पैसेंजर की पहचान कर उसे पुलिस में देना चाहिए और उसके खिलाफ केस फाइल होना चाहिए. यह सब सुनने में नहीं आना चाहिए कि वह हमारे क़दमों पर गिरकर माफ़ी मांग रहा था इसलिए हमने उसे माफ़ कर दिया”.

जायरा के समर्थन में बहुत बड़े-बड़े नाम सामने आये जिसमें अभिनेत्री स्वरा भास्कर और रेसलर बबीता फोगाट जैसी मशहूर हस्तियां शामिल थीं. हालांकि अब आरोपी शख्स की गिरफ्तारी हो चुकी है और उस पर उचित कारवाई की जायेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close