देखे विडियो: कैसे लीक हुई एक कपल की न्यूड विडियो चैट

इन्टरनेट को हर मर्ज की दवा बताने लोगो ने शायद ये नहीं सोचा होगा कि एक दिन यही इन्टरनेट ऐसे अनेक मर्ज पैदा कर देगा ( Intimate Moments video leaked and viral on internet ) जिसका इलाज ढूंढते-ढूंढते गूगल देवता भी थक जायेगे. आज कल हर कोई अपनी पर्सनल इनफार्मेशन फेसबुक, इन्स्टग्राम, ट्विटर जैसे सोशल मीडिया साइट्स पर डाल रहा हैं पर क्या आपने कभी सोचा है कि ये वेबसाईटस आपके डाटा को लीक होने से बचाने के लिए कितनी गंभीर है.

जी हाँ हाल ही में इलेक्ट्रॉनिक फ्रॉन्टियर्स फाउंडेशन की एक ताजा रिपोर्ट ‘Who Has Your Back’ में दुनिया की सबसे बड़ी तकनीकी कंपनियों को उनके यूजर्स के डेटा के मामले में ट्रांसपैरेंसी और सुरक्षा के आधार पर रैंकिंग दी गई थी. आप जान कर हैरान रह जायेगे की व्हाट्सएप जिसका उपयोग भारत में स्मार्टफ़ोन रखने वाला हर व्यक्ति करता है, इस रिपोर्ट में सबसे निचले पायदान में रही. इसका मतलब व्हाट्सएप पर आपके द्वारा शेयर की गयी हर फोटो, विडियो को कोई भी आसानी से हैक कर सकता है और ये भी हो सकता है कि आपकी फोटोज कल पोर्न वेबसाईटस की शोभा बढ़ाते हुए मिला जाये.

लोग ये सोचते है की उनकी विडियो चैट को कोई और नहीं देख सकता

जो लोग ये सोचते है की उनकी विडियो चैट को कोई और नहीं देख सकता उनकी आँखें खोलने के लिए हम एक विडियो यहाँ अपलोड कर रहे है. हमारा मकसद किसी की निजता का हनन करना नहीं है. ये विडियो सिर्फ़ आपको सचेत करने के लिए है कि इस डिजिटल वर्ल्ड में कोई भी किसी से नहीं छुप सकता.

हमारी आपको ये सलाह रहेगी की आप किसी भी तरह की पर्सनल इनफार्मेशन सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर डालने से बचे और अपने दोस्तों खास कर लडकियों को ये सलाह दे की अपनी फोटोज फेसबुक, ट्विटर, इन्स्टग्राम पर न डाले कोई भी इसका इस्तेमाल गलत काम के लिए कर सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.