बदल गई पत्नी का शव कंघों पर ढोने वाले दाना मांझी की जिंदगी, जी रहे हैं बेहद अच्छी लाइफ

भुवनेश्वर – शायद आपको याद होगा कि पिछले साल एक तस्वीर काफी दिनों तक मीडिया की सुर्खियों में रही थी, जिसमें एक शख्स अपनी मृत पत्नी को अपने कंधों पर उठाकर 10 किलीमीटर पैदल चला था। रिपोर्ट के मुताबिक उस शख्स के पास अपनी पत्नी के शव को घर के जाने के लिए वाहन की व्यवस्था करने के पैसे नही थे। उस शख्स का नाम दाना मंझी था, जो पत्नी का शव कंधे पर उठाए तस्वीरों में नजर आया था। लेकिन, एक साल बाद वो शख्स एक बार फिर से सुर्खियों में है। वजह ये है कि अब उसकी लाइफ पहले जैसी नहीं रही। अब वह पूरी तरह से बदल चुका है।

पिछले साल एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी। तस्वीर में दाना मंझी नाम का शख्स पत्नी की मौत के बाद उसके शव को कंधे पर लेकर 10 किमी तक पैदल चला था। उसके पास वाहन के लिए पैसे नही थे। आपको बता दें कि उसकी पत्नी की मौत टीबी की वजह से हुई थी। दाना मंझी के पास उस वक्त एंबुलेंस तक के पैसे नहीं थे और हॉस्पिटल ने भी उसे एंबुलेंस देने से मना कर दिया था। लेकिन, आज उस शख्स की जिंदगी पूरी तरह से बदल चुकी है।

दाना मंझी के हालात पिछले एक सालों में काफी बदल गये हैं। दाना मंझी ने तीसरी शादी कर ली है और वो अब नई बाइक से घूम रहे हैं और उनके एकाउंट में 36 लाख रुपए जमा किये हुए हैं। दाना मांझी ने हाल ही में एक नई बाइक खरीदी है। उनकी किस्मत ऐसी बदली की हर कोई हैरान रह गया है। दाना मंझी को ओडिसा सरकार ने इंदिरा आवास योजना के तहत घर दिया है। इसके अलावा, सरकार उनकी बेटी की पढ़ाई का पूरा खर्च उठा रही है। आपको बता दें कि दाना मंझी की खबर सामने आने के बाद बहरीन के प्रधानमंत्री प्रिंस खलीफा बिन सलमान अल खलीफा ने 9 लाख रुपए की सहायता राशि दी थी। दाना मंझी को कई लोगों ने आर्थिक मदद की जिससे इनके अकाउंट में अभी 36 लाख रुपए जमा हैं।

पैसे ना होने पर कभी अपनी पत्नी की लाश को 10 किलोमीटर तक पैदल कंधे पर ढोने वाले ओडिशा के दाना मांझी की जिंदगी पूरी तरह बदल चुकी है। आज उसके पास नया घर, नई बाइक और नई वाइफ है। गौरतलब है कि हॉन्डा की नई बाइक खरीदने के बाद  मांझी सबसे पहले उसी रास्ते पर गये जहां से उन्होंने अपनी पत्नी का शव को कंधों पर उठाकर 10 किलोमीटर तक पैदल चले थे। दाना मांझी की तस्वीर सामने आने के बाद पूरी दुनिया में उसकी चर्चा हुई थी। मांझी की तीनों बेटियां भुवनेश्वर के एक बड़े स्कूल में सरकार के खर्च पर पढ़ रही हैं। दाना मंझी ने तीसरी शादी भी कर ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.