All News, Breaking News, Trending News, Global News, Stories, Trending Posts at one place.

नाभि में इनकी दो बूंदे डालने से आएगा आपके चेहरे की रंगत में निखार और ग्लो

दुनिया में हर शक्स खुबसूरत दिखना चाहता है. ऐसे में लड़का हो या लड़की, सभी खुद को एक दुसरे से बेहतर दिखाने में ल्गेरेहते हैं. इस ख़ूबसूरती के लोग मार्किट से कईं प्रकार के महंगे कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स खरीदते हैं. लेकिन, वह लोग भूल जाते हैं कि क्रीम  बनाने के लिए जो केमिकल इस्तेमाल होते हैं, उनसे हमारे चेहरे को कुछ समय के लिए ही ख़ूबसूरती मिलती है और लम्बे समय के लिए चेहरा खराब हो जाता है. ये केमिकल हमारी त्वचा को बिगाड़ देते हैं. ऐसे में लोगों को इन प्रोडक्ट्स के प्रति जागरूक होने की अधिक आवश्यकता है. क्या आपने कभी सोचा है कि पुराने समय में क्रीम या इंजेक्शन नहीं थे परन्तु फिर भी लोग काफी खूबसूरत दिखते थे? इसका कारण हम आपको बताते हैं.

दरअसल, पुराने समय के लोगों का आयुर्वेद पर काफी अधिक विश्वास था. ऐसे में आयुर्वेद की कईं जड़ी बूटियों और घरेलू उपाय अपना कर वह अपनी खूबसूरती को बढाते थे. आज हम आपको कुछ ऐसे ही घरेलू आयुर्वेदिक उपाय बताने जा रहे हैं, जिनके घोल को अगर आप रोज़ अपनी नाभि में दो बूँद भी डाल लेंगे तो आपके चेहरे पर एक अलग ही निखार और ग्लो आ जायेगा. यकीन नहीं आता तो आप इन उपायों को एक बार अपना कर जरुर देखें क्यूंकि, आयुर्वेदिक के किसी भी उपाय का या दवाई का कोई भी साइड इफ़ेक्ट नहीं होता तो आप बिना डरे इसका एक बार टेस्ट कर सकते हैं. चलिए अब हम आपको बताते हैं उन चीजों के बारे में, जिनको आप आसानी से खरीद सकते  हैं और ख़ूबसूरती पा सकते हैं…

ये हैं खुबसुरत त्वचा के घरेलू उपाय

नीम का तेल

बहुत सारे लोग ऐसे हैं जिनके चेहरे पर अक्सर पिंपल और दाग आये रहते हैं.  ऐसे में इन लोगों के लिए नीम का तेल काफी असरदायक सिद्ध हो सकता है.  इसके लिए आपको रोज रात सोने से पहले अपनी नाभि में नीम के तेल की दो बूंदें डालनी होगी.  ऐसा करने से कुछ हफ्तों के बाद आपके चेहरे के पिंपल और दाग धब्बे एकदम गायब हो जाएंगे.

देसी घी

कुछ लोगों को अपने चेहरे के सांवलेपन से काफी शिकायत रहती है.  उन के लिए देसी घी काफी लाभकारी सिद्ध हो सकता है.  इसके लिए आप नाभि में रोज देसी घी की दो बूंदे डालिए.  ऐसा करने से न केवल आपकी त्वचा गोरी होगी बल्कि आपके होंठ भी एकदम मुलायम होने लग जाएंगे.

शहद

बहुत सारे लोगों को ड्राई स्किन की प्रॉब्लम होती है.  ऐसे में हर रोज़ नाभि में दो बूंद शहद की डालने से आपकी ड्राई स्किन हमेशा के लिए ठीक हो जाएगी.

गुलाब जल

बहुत सारी लड़कियों के चेहरे पर दाग और धब्बे होते हैं. ऐसे में रोज़ नाभि में दो बूंद गुलाब जल डालने से उनके चेहरे के धब्बे डोर हो जाएंगे.

ऑलिव ऑयल

अगर आप खूबसूरत और गोरी त्वचा के मालिक बनना चाहते हैं,  तो हर रोज अपनी नाभि में दो बूंद ऑलिव ऑयल की जरूर डालें.  इससे आपके चेहरे पर एक अलग ही निखार आने लग जाएगा.

बादाम का तेल

जैसे बादाम दिमाग तेज करते हैं वैसे ही बादाम का तेल चेहरे की सुंदरता बढ़ाता है.  इसके लिए आप बदाम के तेल की दो मुझे रोज अपनी नाभि में डालें और कुछ ही दिन में असर आपको दिखाई देने लग जायेगा.

सरसों का तेल

अगर आप अपने होठों को और ज्यादा खूबसूरत बनाना  चाहते हैं, तो दो बूंदे सरसों के तेल की नाभि में रोज़ डालना मत भूलियेगा.

DMCA.com Protection Status