राजनीति

ज़हीर खान ने अपना लिया है हिन्दु धर्म? यकीन नहीं तो ये तस्वीर देख लिजिए

मुम्बई – जहीर खान ने बॉलीवुड एक्ट्रेस सागरिका घाटगे से हाल ही में शादी कर ली है। गौरतलब है कि सागरिका घाटगे एक हिन्दु फैमिली से ताल्लुक रखते हैं, तो वहीं जहीर खान एक मुस्लिम है। इस बात कि चर्चा इसलिए कि जा रही है क्योंकि हाल ही में ये विवाहित जोड़ा आशीर्वाद लेने के लिए कोल्हापुर के महालक्ष्मी मंदिर पहुंचा। दोनों ने यहां के महालक्ष्मी मंदिर में पूजा-अर्चना की। मंदिर में दर्शन के दौरान सागरिका ने जहां लाल रंग की साड़ी पहनी वहीं जहीर सफेद कुर्ता पायजामा पहने और माथे पर चंदन लगाये दिखे। इसकी तस्वीरे सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं और लोग कह रहे हैं कि जहीर खान ने हिन्दु धर्म अपना लिया है। लेकिन, इस बात में कितनी सच्चाई है आइये जानते हैं।

हाल ही में शादी के बंधन में बंधे जहीर खान और सागरिका घाटगे माता का आशीर्वाद लेने के लिए कोल्हापुर के महालक्ष्मी मंदिर पहुंचे। आपको बता दें कि दोनों ने 23 नवंबर को कोर्ट-मैरिज की थी, जिसके बाद 27 नवंबर को मुंबई में ग्रैंड रिसेप्शन रखा गया, जिसमें क्रिकेट और बॉलीवुड जगत की कई बड़ी हस्तियाँ मौजूद रही। पार्टी में मास्टर बलास्टर सचिन तेंदुलकर भी शामिल हुए। मंदिर में दर्शन के दौरान सागरिका के लाल रंग की साड़ी और जहीर के सफेद कुर्ता पायजामा पहनने और माथे पर चंदन लगाने को लेकर कहा जा रहा है कि उन्होंने हिन्दु धर्म अपना लिया है।

ये बात तो हम सभी को मालूम है कि बॉलीवुड और क्रिकेट का हमेशा से ही नाता रहा है। ऐसे तमाम उदाहरण मौजूद हैं जब बॉलीवुड की हसीनाओं के बड़े बड़े क्रिकेटर्स के साथ अफेयर या फिर रिश्ते कि खबरे सामने आई। अक्सर हमने भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को बॉलीवुड हीरोइनों के आगे क्ली न बोल्ड होते देखा हैं। आपको बता दें कि क्रिकेटर जहीर खान और फिल्म ‘चक दे’ का हिस्साा रही सागरिका घटके एक दूसरे को काफी समय से डेट कर रहे थे। 23 नवंबर को दोनों ने कोर्ट-मैरिज कर ली।

शादी के बंधन में बंधने के बाद जहीर खान और सागरिका घाटगे माता का आशीर्वाद लेने के लिए कोल्हापुर के महालक्ष्मी मंदिर पहुंचे। जहां जहीर खान ने अपने माथे पर तिलक लगाया और पूरे हिंदू रीति रिवाज से पुजा की। उनको इस तरह से देखकर कई लोगों ने उनकी तस्वीरों पर कमेंट करते हुए लिखा की इस्लाम एक बार फिर से खतरे में आ गया है। जहीर को ऐसा करते देखकर ज्यादातर लोगों को आश्चर्य हुआ। आपको बता दें कि जहीर ने हिन्दु धर्म नही अपनाया है। लेकिन, उन्होंने ये बात सिद्ध कर दिया है कि मन में श्रद्धा हो तो इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस धर्म के हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close