दिलचस्प

एअरपोर्ट पर एक शख्स ले जा रहा था पत्नी के लिए ऐसी चीज़ कि देखने वालों की आँखें भर आई

चीन: आज की नई पीढ़ी समय के साथ साथ बदल रही है. ऐसे में आये दिन कोई न कोई दिल देहला देने वाली ख़बर सुर्ख़ियों में बनी ही रहती है. हर एक इंसान की ज़िन्दगी में कोई ना कोई ख़ास चीज़ होती है, जिसको वह अपने से ज्यादा प्यार करता है. ऐसे में आज हम आपके लिए एक ऐसी अजीबो गरीब ख़बर लेकर आये हैं कि आपके होश उड़ जायेंगे. दरअसल, चाइना के एअरपोर्ट पर 25 नवम्बर को कुछ ऐसा मामला सामने आया है कि आप और हम कभी सपने में भी नहीं सोच सकते. जैसा कि हम सभी जानते है कि इंसान अपने खूबसूरत पलों को अपने साथ यादो के रूप में बाँध कर रखना चाहता है. ऐसे में वो उन पलों की कोई न कोई याद अपने साथ जरुर रख लेता है जो उम्र भर उसको उस ख़ास पल की याद दिलाती रहे. लेकिन, चाइना के एअरपोर्ट में इक शक्स की चेकिंग के दौरान उसके बैग्स में कुछ ऐसा मिला कि सब भोच्क्के रह गये. चलिए जानते हैं आखिर ये पूरा मामला क्या था…

 

दरअसल, चीन के एक हवाई अड्डे पर बीते दिन समान की चेकिंग के दौरान एक व्यक्ति के बैग में दिल देहला देने वाला मंजर सामने आया. जानकारी के अनुसार जब पुलिस ने उसके बैग्स की छानबीन की तो उसमे से सैंकड़ो कोकरोच निकले. इतने कॉकरोच का ढेर देख कर कुछ लोगों ने चींखों से पूरे एअरपोर्ट पर हंगामा मचा दिया. यहाँ तक कि कुछ पुलिस कर्मी भी इस वाकया को देख कर हैरान रह गये. जहाँ बात कॉकरोच की आती है तो औरतें सबसे अधिक कॉकरोच से ही डरती हैं या फिर छिपकली से. ऐसे में एक साथ इतने सारे कॉकरोच देख कर सब का चीखना और चिल्लाना जायज़ था. मिली जानकारी के अनुसार वहां मौजूद कुछ लोगों को शख्स के बैग मे कॉकरोच देख कर उल्टियाँ करनी शुरू कर दी. भला कॉकरोच से किसी की काया यादें जुडी हो सकती है इस बात को सोच कर सभी हैरान थे. लेकिन, सच्चाई सामने आते ही सबके रोंगटे खड़े हो गये.

हर पति और पत्नी का एक दुसरे के लिए प्यार और विश्वास होना लाज़मी है. ऐसे में अक्सर पति अपनी पत्नी को ख़ुशी देने के लिए हर महंगा तोहफा देते हैं. लेकिन, एअरपोर्ट पर कॉकरोच रखने के जवाब में जब इस शख्स ने कहा कि वह पत्नी के लिए लेजा रहा है तो सब दंग रह गये. भला ऐसा तोहफा कौन अपनी पत्नी को देना चाहेगा?

परन्तु आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इस शक्स से जब पत्नी के लिए कॉकरोच ले जाने की वजह पूछी गयी तो उसने बताया कि वह अपनी पत्नी से बहुत प्यार करता है और उसको एक घातक बीमारी है. उस बीमारी का इलाज करने के लिए जिस दवा की जरूरत थी, वह कॉकरोच से बनती थी. उस शक्स ने बताया कि वह उसी कारण कॉकरोच लेकर जा रहा था. शख्स की उन बातों को सुन कर बहुत सारे पुलिस कर्मी और वहां मौजूद लोग रो पड़े.

Related Articles

Close