दिलचस्प

दिल्ली कांग्रेस मुख्यालय के सामने दिखा बड़ा ही मजेदार पोस्टर, देखकर नहीं रोक पाएंगे अपनी हँसी

नई दिल्ली: यह तो आप जानते ही होंगे कि कांग्रेस के नए अध्यक्ष पद का चुनाव हो चुका है। वह कोई और नहीं बल्कि कांग्रेस के सबसे होनहार युवा नेता राहुल गाँधी है। कांग्रेस का अध्यक्ष बनते ही कांग्रेसी नेताओं के खेमे में ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी है। राहुल गाँधी को अध्यक्ष बनने की बधाई देने वालों का ताँता लग गया है। हर कोई अपने-अपने अंदाज में राहुल गाँधी को अध्यक्ष बनने की बधाई दे रहा है। कुछ ने तो इसके लिए इतना नायब तरीका खोज निकाला है, जिसे देखने के बाद आपकी हँसी रुकने का ही नाम नहीं लेगी।

दिल्ली पार्टी मुख्यालय के सामने राहुल गाँधी के बड़े-बड़े पोस्टर लगाए गए हैं। इन पोस्टरों में से कुछ पोस्टर ऐसे भी हैं, जिन्हें देखने के लिए लोग बकायदा दो मिनट वहाँ रुक रहे हैं। इनमें से एक पोस्टर सबसे ख़ास और मजेदार है। इसमें सभी भगवानों को राहुल गाँधी को आशीर्वाद देते हुए दिखाया गया है। पोस्टर में लिखा है, “पं. राहुल गाँधी को सभी भगवानों ने दिया आशीर्वाद, पं. राहुल गाँधी जी को अध्यक्ष बनने पर हार्दिक बधाई।“ वहीँ एक अन्य पोस्टर में लिखा गया है कि “साल 2017- अध्यक्ष भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस, साल 2019- भारत के प्रधानमंत्री।“

राहुल गाँधी ने अध्यक्ष पद के लिए पर्चा भरने से पहले ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से आशीर्वाद लिया था। राहुल गाँधी पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के घर गए, जहाँ प्रणव मुखर्जी ने उनका खुले दिल से स्वागत किया। वहाँ प्रणव मुखर्जी ने उन्हें टिका लगाकर विजय का आशीर्वाद भी दिया। दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शिला दीक्षित ने गले लगाकर राहुल को आशीर्वाद दिया। अध्यक्ष पद के लिए नामांकन के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री ममोहन सिंह ने तो उन्हें डार्लिंग भी बता दिया। उन्होंने कहा था कि राहुल गाँधी पार्टी के डार्लिंग है और पार्टी की महान परम्परा को आगे लेकर जायेंगे।

गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गाँधी ने धर्म को लेकर माहौल गर्मा दिया था। जब राहुल गाँधी सोमनाथ में दर्शन करने के लिए गए थे तो वहाँ उनका नाम किसी गैर हिन्दू रजिस्टर में दर्ज किया गया था। इसके बाद मामला काफी बिगाड़ गया था। कांग्रेस ने इसमें अपनी सफाई भी दी। कांग्रेस नेताओं ने राहुल गाँधी की एक पुरानी फोटो भी जारी की, जिसमें वह जनेऊ पहले हुए दिख रहे थे। नेताओं ने बताया कि राहुल गाँधी कश्मीरी ब्राहमण है।

Back to top button