All News, Breaking News, Trending News, Global News, Stories, Trending Posts at one place.

ये है सफेद बालों को काला करने का जादुई तरीका, एक बार में हमेशा के लिए काले हो जाते हैं बाल

ये है सफेद बालों को काला करने का जादुई तरीका, एक बार में हमेशा के लिए काले हो जाते हैं बालकई लोगों के बाल वक़्त से पहले ही सफ़ेद होने लगते हैं. वह इस समस्या से परेशान होकर तरह-तरह के प्रयोग करते हैं लेकिन नतीजा कुछ नहीं आता. आखिर में थक हार कर वह केमिकल डाई या फिर हेयर कलर का सहारा लेते हैं, जो कि बालों को नुकसान पहुंचाता है. समय से पहले बाल सफ़ेद होने की समस्या को हम ‘premature aging’ कहते हैं. सफ़ेद बाल होने के दो मुख्य कारण होते हैं. पहला प्रदूषण और दूसरा हमारे शरीर में पोषक तत्वों की कमी. इसके अलावा शैम्पू का अधिक प्रयोग करना, तनाव में रहना और जीवनशैली का भी हमारे बालों पर नकरात्मक प्रभाव पड़ता है. आज हम आपको बालों को सफ़ेद से काला करने के लिए ‘वेसिलीन’ का एक आसान और घरेलू उपाय बताएंगे. इसके इस्तेमाल से आपके सफ़ेद बाल धीरे-धीरे काले होने शुरू हो जाएंगे. चलिए जानते हैं इसे इस्तेमाल करने का तरीका.

रेमेडी बनाने की सामग्री

  • इस रेमेडी के लिए हमें 3 सामग्रियों की आवश्यकता पड़ेगी.
  • सबसे पहले हमें वेसिलीन की आवश्यकता होगी. वेसिलीन से हमारे बाल सॉफ्ट और स्मूथ होते हैं.
  • दूसरी चीज़ जो हमें चाहिए वह है एलोवेरा जेल. आप मार्केट में मिलने वाले एलोवेरा जेल या फिर फ्रेश एलोवेरा का इस्तेमाल कर सकते हैं. एलोवेरा जेल बालों की ग्रोथ के लिए भी अच्छा होता है.
  • तीसरी चीज़ जो हम लेंगे वह है विटामिन E कैप्सूल का तेल. आप मेडिकल स्टोर से विटामिन E की कैप्सूल्स ले सकते हैं.

मिश्रण बनाने की विधि

  • सबसे पहले आप एक कटोरी में एक चम्मच वेसिलीन डाल लें. यदि आपके बाल ज्यादा लंबे हैं तो आप 2 चम्मच वेसिलीन लें.
  • अब उसमें 1 चम्मच एलोवेरा जेल डाल दें. दोनों की मात्रा बराबर होनी चाहिए.
  • अब इसमें आप विटामिन E कैप्सूल का ऑयल काटकर डाल दें. एक ही विटामिन E का कैप्सूल लें. यदि मिश्रण ज्यादा बना रहे हैं तो 2 कैप्सूल का इस्तेमाल कर सकते हैं. अब इन तीनो चीज़ों को अच्छे से मिला लें.

मिश्रण लगाने की विधि      

इस मिश्रण को आप बाल धोने से पहले लगा सकते हैं. सबसे पहले आप अपने बालों को अच्छी तरह से कंघी कर लें ताकि बलों में कोई उलझन न रहे. उसके बाद उंगलियों के टिप का इस्तेमाल करते हुए आप इस मिश्रण को अपने बालों की जड़ों में अच्छी तरह से लगाएं और हलके हाथ से मसाज करें. लगाने के बाद इसे 1 घंटे तक रहने दें. 1 घंटे बाद आप अपने बालों को किसी भी शैम्पू से धो लीजिये. इस तरीके से जल्द ही आपके बाल काले होने लगेंगे. इस रेमेडी का इस्तेमाल आप हफ्ते में दो बार कर सकते हैं. कुछ ही इस्तेमाल के बाद आपको अपने बालों में फर्क नज़र आने लगेगा. देखें विडियो-

DMCA.com Protection Status