राशिफल

इन तीन राशियों की लड़किया होती हैं सौभाग्यशाली, जिस घर जाती है वहां होती है धनवर्षा

भारत में एक आम धारणा हैं कि शादी के लिए लड़की के घर वाले ही लड़का ढ़ूढ़ते हैं क्योंकि इनका मानना होता है कि लड़की जिस घर जाएगी उसके बारे में खोज पड़ताल जरूरी है जबकि ऐसा लड़के वालों को भी सोचना चाहिए क्योंकि जो लड़की आपके घर आ रही है उससे तो आपका पूरा घर परिवार यहां तक कि आने वाली पीढ़िया भी प्रभावित होंगी। बेहतर है कि घर में बहु लाने पहले उसके बारे में अच्छी तरह जान लें क्योंकि एक घर की शोभा स्त्री ही होती है ..उससे ही घर-परिवार की खुशी और तरक्की सब कुछ निर्भर करती है। अब कहेंगे कि कोई भला पहले से ही कैसे किसी के बारे में जान सकता है तो हमारे पास आपके इसके प्रश्न का भी जवाब है .. दरअसल ज्योतिष में इसका समाधान है। ज्योतिष  की माने तो कुछ विशेष राशि वाली लड़कियां शादी के लिए सबसे सुयोग्य मानी जाती है .. इनके बारे में मान्यता है कि ये इतनी भाग्यशाली होती है कि जिस घर में ये जाती है वहां धन का आगमन शुरू हो जाता है। तो आइए जानते हैं कौन सी हैं वो विशेष राशियां..

मेष राशि की लड़कियां शादी के लिए सबसे सुयोग्य मानी जाती हैं.. इस राशि की महिलाएं अपने परिवार, बच्चों की जिम्मेदारी बखूबी सम्भालती हैं और इनके प्रभाव से घर में सुख शांति बनी रहती हैं।  साथ ही ज्योतिष की माने तो ऐसी लड़कियों के आगमन से घर में सौभाग्य और समृद्धी आती है । ऐसे में अगर आपके पास मेष राशि की किसी लड़की का शादी का प्रस्ताव है या फिर आप किसी ऐसी लड़की को जानते हैं तो उसे बिल्कुल भी इग्नोर ना करें बल्कि ऐसी लड़की को जल्द से जल्द अपने जीवन और घर परिवार का हिस्सा बना लेना चाहिए।

कर्क राशि की लड़कियां भी काफी परिपक्व और सर्वगुण सम्पन्न होती हैं। इनके लक्षण बेहद ही शुभ फलदायी होते हैं .. ऐसे में ये शादी कर जिस घर जाती हैं वहां इनके साथ सुख समृद्धि भी आती है। घर में रौनक सी आ जाती है और आर्थिक उन्नति के मार्ग बनते हैं। पति के नौकरी-पेशे में तरक्की होती है और घर परिवार में बरक्कत आती है। इसलिए कर्क राशि की जातक लड़कियां शादी के लिए सुयोग्य मानी जाती है ।

सिंह राशि की लड़कियां और महिलाएं स्वभाव से तो काफी गुस्से वाली होती हैं पर वास्तव में इनके लक्षण घर परिवार के लिए बेहद शुभ साबित होते हैं। इनके शुभ कदम पड़ते ही घर में सकारात्मक बदलाव आने लगते हैं और घर परिवार की दशा सुधर जाती है। वैसे ये महिलाएं स्वभाव से बेहद दृढ इच्छाशक्ति वाली होती हैं और इनका मनोबल भी व्यवहारिक रूप से परिवार के लिए लाभदायी साबित होता है। ये अपने कर्मों से भी घर का भाग्य बदल देती हैं।  ऐसे में अगर आप विवाह के लिए सुयोग्य कन्या ढ़ूढ़ रहे हैं तो फिर सिंह राशि के जातक लड़कियों के बारे में जरूर विचार करिए। ये आपकी जीवन संगीनी बन आपका भाग्य बदल सकती हैं।

 

Related Articles

1 thought on “इन तीन राशियों की लड़किया होती हैं सौभाग्यशाली, जिस घर जाती है वहां होती है धनवर्षा”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close