बॉलीवुड

किसी वक्त अपना सिक्का चलाने वाली ये हसीनाएं अब खो चुकी है बॉलीवुड में अपनी पहचान,देखें तस्वीरें

मुंबई: बॉलीवुड भारत की सबसे बड़ी फ़िल्मी इंडस्ट्री है. बॉलीवुड में एक्टिंग करने का मौका बहुत कम लोगों को ही मिलता है. दिखने में भले एक्टिंग हम आम इनसानों को आसान लगती होगी. मगर, असलियत में एक्टिंग करना कोई बच्चों का खेल नहीं है. बॉलीवुड में आज जितने भी महान स्टार्स हैं, उन्होंने अपनी पहचान हासिल करने के लिए इस इंडस्ट्री को अपनी जिंदगी के काफी साल कुर्बान कर दिये हैं. भले बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान हों या फिर सलमान खान, इन सबको अपना नाम बनाने में अपनी आधी से ज्यादा उम्र एक्टिंग में लग गयी. ऐसे ही बॉलीवुड में बहुत सारी अदाकारा हैं, जिन्होंने अपनी पहचान बनाने के लिए दिन रात एक कर दीये. इसके इलावा इस फ़िल्मी जगत में ऐसे और भी कईं ऐसे चेहरे हैं, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत तो काफी अच्छी की, मगर कामयाबी की राह तक वह लोग पहुँच नहीं पाए. आज हम आपको ऐसी ही कुछ  हसीनायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका एक समय में बॉलीवुड पर सिक्का चलता लेकिन, आज लोग उनके नाम को भी भुला चुके हैं. तो देर किस बात की? चलिए जानते हैं उन हसीनायों के बारे में…

अमीषा पटेल

अमीषा पटेल

हृतिक रोशन के करियर की शुरूआती फिल्म “कहों ना प्यार है” तो आप सभी को याद ही होगी. हृतिक की इस फिल्म में अमीषा पटेल ने अपनी कातिलाना एक्टिंग से सबका दिल जीत लिया था. इन दोनों की जोड़ी ने बॉक्स ऑफिस पर एकसाथ आकर धमाल मचा दिया. जिसके बाद ये फिल्म सुपर डुपर हित साबित हुई. लेकिन, आज इस फिल्म जगत की अमीषा को बहुत कम ही लोग जानते हैं. लेकिन अमीषा के करियर में इस फिल्म के बाद अन्य किसी फिल्म ने भी उनका साथ नहीं दिया और उन्हें फ्लॉप एक्ट्रेस सिद्ध कर दिया.

सेलिना जेटली

सेलिना जेटली

सेलिना जेटली ने बहुत सारी फिल्मों में मुख्य भूमिका निभाई थी. इसके इलावा कईं फिल्मों में वह गेस्ट रोल में भी दिखाई दी. सेलिना जेटली की मदहोश आंखें एक समय में बॉलीवुड पर राज करती थीं. लेकिन, “जानशीन” फिल्म की कामयाबी के बाद धीरे धीरे इन्होने अपनी पहचान खो दी. अब सेलिना का नाम बॉलीवुड की फ्लॉप एक्ट्रेस में से एक गिना जाता है.

उदिता गोस्वामी

उदिता गोस्वामी

उदिता गोस्वामी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म “पाप” से की थी. इसके इलावा इन्होने सीरियल किस्सर यानी इमरान हाशमी के साथ कईं फिल्मों में मुख्य भूमिका भी निभाई. जिनमे से इनकी “ज़हर” फिल्म सबसे उपर है. इस फिल्म का गाना “अगर तुम मिल जाओ ज़माना छोड़ देंगे हम” आज भी लोगों की धडकनों में बस्ता है. लेकिन पिछले दस साल से उदिता का फ़िल्मी करियर डूबता हुआ नजर आ रहा है.

किम शर्मा

किम शर्मा

किम शर्मा को पहचान दिलाने में यश राज बैनर्स का हाथ था. शाहरुख़ खान की फिल्म “मोहब्बतें” से इनको एक नई पहचान मिल गयी थी. लेकिन इसके बावजूद एक के बाद एक फ्लॉप फिल्म से इनका फ़िल्मी करियर तबाह हो गया. आज किम शर्मा का नाम बॉलीवुड की फ्लॉप एक्ट्रेस में सबसे उपर आता है.

Back to top button