राजनीति

करोड़पति लड़की को हुआ था नोवीं पास से इश्क और अचानक आया ऐसा मोड़, अंजाम जान कर दंग रह जाएंगे

हाइप्रोफाइल अरबति शुभांगना की आत्महत्या वाली घटना फिर से सुर्खियों में आने लगी है. दरअसल शुभांगना के पिता प्रेम सुराणा ने हाल ही में अपने दामाद के खिलाफ केस दर्ज किया है जिसके मुताबिक वह उनकी सारी जायदाद हड़पने के लिए बेटी को मौत के कगार पर पहूंचा दिया. अब तो पुलिस ने भी मान लिया है कि शुभांगना ने सुसाइड अपनी मर्जी से नही किया बल्कि किसी ने उसे ऐसा करने के लिए उकसाया है.

ये एक अजीबोगरीब प्यार का किस्सा है जहां अरबपति शुभांगना को सिर्फ 9वीं कक्षा पास राजकुमार से प्यार हो गया

इस मामले के पीछे छिपी है एक अजीबोगरीब प्रेम कहानी जब अरबति बाप की बेटी को एक अंडे बेचने वाले से प्यार हो गया था और ज़िन्दगी किस मुकाम पर जा पहुंची है ऐसा उसने कभी सपने में भी नही सोचा होगा. चलिये जानते हैं इस मामले से जुड़े वो सुबूत जो शुभांगना के वकील ने जारी किया है साथ ही उनके अजीबोगरीब प्रेम किस्सा जिसकी वजह से शुभांगना मौत के फन्दों में झूल गयी. बहरहाल, चलिए जानते हैं आखिर ये पूरा मामला क्या था…

ये एक अजीबोगरीब प्यार का किस्सा है जहां अरबपति शुभांगना को सिर्फ 9वीं कक्षा पास राजकुमार से प्यार हो गया और उसने परिवार के खिलाफ जाकर उससे शादी भी कर ली. जानकारी से पता चलता है कि राजकुमार काम के तौर पर एमआई रोड पर अंडे बेचा करता था फिर उसने कैसेट का दुकान दिया. पिंक सिटी जयपुर की रहने वाली शुभांगना को म्यूजिक का बहुत शौक था और वह हरदम गाना सुनने की आदि थी. इसी वजह से उसकी मुलाकात राजकुमार से उसके दुकान पर होते रहती थी. इसी मेल मिलाप में वह राजकुमार से प्यार करने लग गयी और दोनो ने मैरिज भी कर लिया. इन्हें संतान के रूप में एक बेटा जिसका नाम मिहिर सावलानी है था एक बेटी जिसका नाम वृद्धि सावलानी है.

शादी के बाद राजकुमार का व्यवहार बिल्कुल बदल जाने से शुभांगना आहत होती थी जिसके बाद उसने अपने वकील को पूरी जानकारी दे दी. शुभांगना ने मैसेज कर बताया कि जब  वह 16 साल की थी तब से ही राजकुमार से मिलती जुलती रहती थी. करीब आ जाने के बाद दोनों के बीच शारीरिक संबंध भी बने और नतीजन गर्भपात कराना पड़ा. शादी के बाद भी राजकुमार उसके साथ संबंध बनाने के बाद जबरदस्ती गर्भपात कराता आया है. शुभांगना ने अपने दर्द बताते हुए कहा कि इस जिंदगी में राजकुमार ने करीबन 6 बार गर्भपात कराने पर मजबूर किया है. शादी के उपरांत जब 2 संतान जन्म लिए तो दोनो के बीच काफी लड़ाई-झगड़े होने लगी थी जिसके बाद शराब के नशे में राजकुमार उसे मारता भी था. एक बार की बात है जब पीड़ा असहनीय हो गयी और शुभांगना ने महिला थाना में रिपोर्ट दर्ज करवाया, फिर काउन्सलिंग के बाद दोनो ज्यादा वक्त अकेले ही गुजारने लगे.

26 अगस्त की घटना है जब सी स्किम बिल्डिंग में शुभांगना फांसी के फन्दों में झूल रही थी. मौके पर पहुंचकर शुभांगना के पिता ने लाश को उतारा हर चिकित्सकों से गुहार लगाई लेकिन तब थ वह दम तोड़ चुकी थी. शुभांगना के सुसाइड के बाद राजकुमार नजर नही आया और लगभग 25 दिनों तक अंडरग्राउंड रहा. हालांकि बाद में पुलिस के गिरफ्त में आ ही गया. ये देखा गया कि शुभांगना की मौत के कुछ दिन बाद राजकुमार ने एक लाइव वीडियो अपलोड की थी जिसमे वह अपनी बेगुनाही की बात कर रहा था. लेकिन शुभांगना के पिता ने पुलिस थाने में यह रिपोर्ट दर्ज किया है कि उनकी बेटी को सुसाइड के लिए मजबूर किया गया है. फिलहाल राजकुमार पुलिस की हिरासत में है और इस केस की गहराई में जाकर तहकीकात शुरू की गयी है.

Back to top button