विशेष

अंडे का ठेला लगाने वाले से सौ करोड़ की मालकिन को हुआ प्यार, शादी के बाद हुआ ये अंजाम

गली के नुक्कड़ में अंडे का ठेला लगाने वाला, जहां वो एक लड़की कभी कभी अंडे लेने जाया करती थी और यहीं से उन दोनो की मुलाकात शुरू हुई। अंडे का ठेला लगाने वाला राजकुमार कब उस सौ करोड़ की मालिकिन लड़की के सपनों का राजकुमार बन गया पता ही नहीं चला। लड़की की उम्र अभी सिर्फ सोलह साल ही हुई थी। कुछ दिनों में ही राजकुमार अंडे का ठेला लगाना छोड़कर सीडी की दूकान खोल ली। अपने घर की लाड़ली उस राजकुमारी का दिल इस कदर अंडे वाले पर आ गया था की घर में उसका आना जाना हो गया, और एक दिन जब घर में कोई नहीं था तो दोनों में वो हो गया, जिसकी इजाजत समाज शादी के बाद देता है। लेकिन प्यार की कहानी यहीं नहीं रुकती आगे कई मोड़ों से गुजरती है। जिसका परिणाम  आप जानकर सोच में पड़ जाएंगे, की आखिर मोहब्बत का परिणाम ऐसा भी होता है।

कहानी राजस्थान के जयपुर की है जहां रुचिरा सुराणा नाम की लड़की जिसको गाने सुनने का बहुत शौक था। पिता वकील थे तो उनके दफ्तर में घर से ही पैदल आना जाना था। रास्ते में पड़ने वाली अंडे की दूकान में वो अकसर आमलेट खाती थी इसी दौरान उसकी अंडे वाले से जान पहचान हो गई। कुछ दिनों बाद ही अंडे वाले ने धंधा बदलकर कैसेट की दूकान खोल ली। जिसके बाद रुचिरा का कैसेट की दूकान में आऩा जाना शुरु हो गया। ये दोस्ती ऐसी बढ़ी की। प्यार में बदल गई, और दोनों ने शादी का मन बनाया लेकिन घर वालों के विरोध की वजह से दोनों ने दिल्ली भाग आए, और यहीं कोर्ट मैरिज कर ली।

शादी से के बाद रुचिरा ने अपना नाम बदलकर शुभांगना रख लिया। इस दौरान ये तथ्य भी सामने आया की रुचिरा के साथ शादी के पहले ही राजकुमार के शारीरिक संबंध भी थे जिसकी वजह से शादी से पहले तीन बार अबॉर्शन कराना पड़ा। साथ ही शादी के बाद भी राजकुमार ने तीन बार अबॉर्शन के लिए मजबूर किया।

शादी के बाद राजकुमार और शुभांगना के दो बच्चे हुए। बड़ी बेटी का नाम वृद्धि सावलानी और बेटा मिहिर सावलानी। शादी के बाद शुभांगना ने जसोदा देवी कॉलेजेज एंड इंस्टीट्यूशन्स की शुरुआत की और इसकी चेयरपर्सन भी बनी। दो बच्चे होने के बाद पिछले कुछ सालों से आपस में अनबन होने लगी। राजकुमार शराब पीने का आदी था। उसकी मारपीट से परेशान होकर जब उसने राजकुमार के खिलाफ महिला थाने में शिकायत की तो काउंसलिंग के दौरान राजीनामा कर लिया। उसके बाद ज्यादातर अलग-अलग रहने लगे।

शराब पीने की आदत से राजकुमार और शुभांगना में विवाद होने लगा। राजकुमार से विवाद और मारपीट के चलते शुभांगना अलग रहने लगी। उसने तलाक के लिए अर्जी भी लगाई। इसके बावजूद राजकुमार उसे परेशान करता था.. इस वजह से वह अवसाद में रही।

कभी एक दूसरे पर जान छिड़कने वाले राजकुमार और शुभांगना दोनों एक दूसरे को देखना भी नहीं चाहते थे। राजकुमार की शराब पीने की आदत और मारपीट करने से शुभांगना ने बड़ा कदम उठा लिया। पहले उसने राजकुमार से अलग रहना शुरु कर दिया। फिर उसके बाद भी जब बात नहीं बनी तो दो महीने पहले उसने अपने घर में पंखे से झूलकर सुसाइड कर लिया। शुभांगना के पिता प्रेम सुराणा ने इसे सुसाइड नहीं बताकर सोची-समझी हत्या का षड्यंत्र बताया और इस मामले में अशोक नगर थाना पुलिस को शिकायत दी, जिसमें शुभांगना के सुसाइड नहीं करने की कहते हुए पति राजकुमार पर प्रताडित करने, सुसाइड के लिए उकसाने का आरोप लगाया। जिसके बाद पुलिस ने उच्च स्तरीय जांच करवाई, और राजकुमार को अजमेर रोड पर एक होटल से गिरफ्तार कर लिया।

राजकुमार की हरकतों से आहत होकर शुभांगना ने मई माह में अपने एडवोकेट के पास ई-मेल और वॉट्सऐप मैसेज भेजे थे। मैसेज में शुभांगना ने लिखा था कि उसकी मुलाकात राजकुमार से 16 साल की उम्र में हुई थी तभी उसके संबंध बन गए थे।

Back to top button