दिलचस्प

सिर्फ छूने से टूट जाती हैं इन लड़कियों की हड्डियां, अब मोदी पर कविता लिख हुईं मशहूर

ये दुनिया हैरतगंज तथ्यों और अजूबों से भरी पड़ी है । कहने को तो सब ऊपर वाले के बनाए इसांन हैं पर इनमें से हर इंसान एक दूसरे से अलग है और कुछ लोग तो इतने अलग हो जाते हैं कि उनकी शारीरिक भिन्नता ही उनकी पहचान बन जाती है या कह लें कुछ शारिरिक खामियां के साथ ही लोग उन्हे जान पाते हैं । पर कहते हैं ना जब ऊपर वाला किसी के साथ नां इंसाफी नही कर सकता अगर वो किसी को कुछ खामिया देता है तो बेशकिमती हुनर से भी नवाजाता है और इन दिनों यूपी के दो बहने कुछ ऐसी ही अपनी शारीरिक कमी के साथ लाजवाब हुनर के लिए जानी जा रही हैं। दरअसल यूपी में दो ऐसी ट्विन्स बहनें है जिनकी हड्डियां कभी भी अपने आप ही टूट जाती हैं और हैरानी की बात तो ये भी हैं कि ये अपने आप ही कभी भी जुड़ भी जाती हैं।

असल में  हाल ही में सोशल मीडिया पर जुड़वा बहनों श्रुति और गोरे के खूब चर्चे हो रहे हैं ..साथ ही इन्होनें जो कविताएं मोदी सरकार व योगी सरकार पर लिखी हैं, वे भी काफी वायरल हो रही हैं। आपको बता दें ये लड़कियां बचपन से ही एक दुर्लभ बीमारी से ग्रसित हैं जिसके कारण ये जन्म ये लेकर अब तक (15 साल बाद) कभी घर से नहीं निकली हैं, लेकिन इन बहनों के कविता लिखने के हुनर ने आज इन्हे पूरे देश में मशहूर बना दिया है। इनकी हुनर के लिए सलमान खान से लेकर पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटेल तक इनको सम्मानित कर चुके हैं और हाल ही में बीते 17 नवंबर को यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मोर्य भी इनसे मुलाकात कर चुके हैं।

श्रुति और गोरे के पैरेंट्स बताते हैं कि जब 1992 में इन जुड़वा बहनों का जन्म हुआ तो तभी डॉक्टर ने बताया उन्हे बताया कि उनकी बच्चियां ‘ऑस्टोजेनेसिस इम्पेफेक्टा’ नाम की बेहद दुर्लभ बीमारी से पीड़ित हैं, जिसमें थोड़ी सी भी लापरवाही में हड्डियां फ्रेक्चर हो जाती हैं। पैरेंट्स बताते हैं कि ऐसे में इनके शुरुआत के 3 साल तो बेहद संवेदनशील थे..बाद में वे उन्हे लेकर दिल्ली के ऐम्स तक गए पर वहां डॉक्टर्स ने इनका इलाज करने की बजाए इन पर रिसर्च करने की बात कहीं जिसके बाद वे बच्चियों को लेकर मुंबई भी गए पर वहां भी कोई फायदा नहीं हुआ। ऐसे में अब तक श्रुति और गोरे के शरीर में 40 से ज़्यादा फ्रेक्चर्स हो चुके हैं।

इनकी मां सोनिया का कहना है कि इनकी हड्डियां करवट बदलने या फिर ज़रा सा भी टाइट लगाने से भी टूट जाती हैं हां लेकिन फइर कुछ दिनों में अपने आप जुड़ भी जाती हैं और यही वजह है कि ये बहने जन्म के 15 साल बाद से अपने कमरे से बाहर निकली ही नहीं हैं।

दोनो बहनो का लेखन का शौक है और उसी प्रतिभा के जरिए अपनी दुर्ळभ बीमारी को मात देते हुए ये अपना नाम कमा रही हैं । हाल ही में इन बहनों ने पीएम मोदी पर भी कविता लिखी है जिससी वजह से ये सुर्खियां बटोर रही हैं। इनकी कविता कुछ इस तरह है..

”यहां कण-कण छन-छन बहती है… बहती ये बीजेपी की धारा

मोदी जी हमारे आए , बदलने समाज हमारा

क्या इनको रोक सकोगे..कितनी उद्धार कराए

उन्नति के रास्ते पर, आज हम बढ़ते हैं जाएं

योगी जी जबसे आए, केसरिया रंग फैलाए

यूपी की सारी जनता को धर्म का पाठ पढाएं

आप सबकी कृपा दृष्टि से भारत को स्वच्छ बनाएं

सोने का हमारा भारत, अब विदेशों में भी छाए।

Back to top button